ज़िम्बाब्वे से खेलेगा इंग्लैंड का बल्लेबाज, भारत के खिलाफ जड़े थे 2 टेस्ट शतक

England v India: 5th Investec Test - Day Two
गैरी बैलेंस ने इंग्लैंड के लिए 23 टेस्ट मैच और 16 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं

इंग्लैंड टीम (England) के पूर्व खिलाड़ी और यॉर्कशायर (Yorkshire) के लिए खेल चुके गैरी बैलेंस अब ज़िम्बाब्वे में घरेलू क्रिकेट और उनकी अंतरराष्ट्रीय टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। गैरी बैलेंस ने जिम्बाब्वे में घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए और ज़िम्बाब्वे राष्ट्रीय टीम के लिए यॉर्कशायर को छोड़ने के एक दिन बाद दो साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। ज़िम्बाब्वे में पैदा हुए गैरी बैलेंस स्कूल के दिनों में इंग्लैंड आ गए थे। हालांकि उससे पहले उन्होंने 2006 में हुए अंडर 19 विश्व कप में ज़िम्बाब्वे का प्रतिनिधित्व किया था।

33 वर्षीय गैरी बैलेंस ने यॉर्कशायर के साथ 2024 तक का अनुबंध किया था, लेकिन उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट से मुक्त होने के लिए कहा है। वह 2023 में होने वाली एक और काउंटी चैम्पियनशिप का प्रतिनिधित्व नहीं करने के लिए सहमत हुए हैं, लेकिन ज़िम्बाब्वे में एक स्थानीय खिलाड़ी के रूप में खेलने के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद वह अब केवल एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में काउंटी क्रिकेट खेल सकते हैं। गैरी बैलेंस ने इंग्लैंड के लिए 23 टेस्ट मैच और 16 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं।

गैरी बैलेंस ने इस करार के साथ जुड़ने पर कहा, 'मैं जिम्बाब्वे क्रिकेट से जुड़कर रोमांचित हूं और कुछ बेहतरीन कोचों और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ काम शुरू करने का इंतजार नहीं कर सकता। जिम्बाब्वे का प्रतिनिधित्व करने के अवसर ने मुझे खेल के लिए एक नया जुनून और उत्साह दिया है। मैं वर्षों से जिम्बाब्वे क्रिकेट के कई लोगों के संपर्क में रहा हूं और विशेष रूप से उनकी हाल के प्रदर्शन को देखकर बहुत अच्छा लगा।'

आपको बता दें कि गैरी बैलेंस ने टेस्ट क्रिकेट में औसतन प्रदर्शन किया है। उन्होंने 23 मुकाबलों में 37.45 के औसत से 1498 रन बनाये, जिसमें चार शतक भी शामिल रहे। गैरी बैलेंस ने भारत के खिलाफ हुई 2014 में टेस्ट सीरीज में दो मैचों में लगातार दो शतक जड़े थे और उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ ही टेस्ट क्रिकेट में अपना सर्वाधिक स्कोर (156 रन) बनाया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now