15 साल के बच्चे ने किया एलिस्टेयर कुक को क्लीन बोल्ड, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Rahul
एलिस्टेयर कुक को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कहे 4 साल का समय हो गया है
एलिस्टेयर कुक को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कहे 4 साल का समय हो गया है

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के पूर्व दिग्गज कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक (Alastair Cook) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कहे 4 साल का समय हो गया है लेकिन अपने देश में आयोजित काउंटी क्रिकेट (County Cricket) में वह लगातार हिस्सा लेते रहते हैं। साथ ही लोकल और विलेज क्रिकेट में भी वह कई टीमों के लिए शिरकत करते हुए नजर आते है। काउंटी क्रिकेट में वह एसेक्स (Essex) की तरफ से खेलते हैं। अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से अनेकों रिकॉर्ड कायम किये लेकिन हाल ही में एक विलेज क्रिकेट मैच में 15 साल के छोटे बच्चे ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक वीडियो में 15 साल के बच्चे ने एलिस्टेयर कुक की गिल्लियां बिखेर दी। यह वीडियो इस समय काफी चर्चित है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को बोल्ड करने वाले युवा गेंदबाज का नाम कायरान शैकलेटन (Kyran Shackleton) है। दरअसल, विलेज क्रिकेट स्तर पर खेले जा रहे हेरिटेज कप के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में एलिस्टेयर कुक बेडफोर्डशायर यंग फार्मर्स क्रिकेट क्लब (Bedfordshire Young Farmers CC) की तरफ से शिरकत कर रहे थे लेकिन विपक्षी टीम पॉटन टाउन क्रिकेट क्लब (Potton Town CC) के 15 साल के उभरते गेंदबाज ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया।

बेडफोर्डशायर यंग फार्मर्स क्रिकेट क्लब की तरफ से एलिस्टेयर कुक पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और उनकी टीम 12 ओवर में 155 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। उन्होंने 20 रन तेजी से बनाए लेकिन उसके बाद नौजवान तेज गेंदबाज ने उनको बोल्ड कर दिया। अंत में पॉटन टाउन क्रिकेट क्लब 26 रन से विजयी हुई। एलिस्टेयर कुक 2006 से 2018 तक इंग्लैंड टीम का एक अभिन्न हिस्सा थे और 12,472 रनों के साथ, वह सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, जैक्स कैलिस और राहुल द्रविड़ के बाद अब तक के पांचवें सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

Quick Links

Edited by Rahul