Create

संजू सैमसन पर भड़के भारत के पूर्व कप्तान, कहा - 'सिर्फ 1-2 मैचों में चलते है उसके बाद नहीं'

Australia v India - T20 Game 1
Australia v India - T20 Game 1
Rahul

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) से नाराजगी जताई है। कपिल देव ने संजू सैमसन पर भड़कते हुए बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि संजू सैमसन में बहुत प्रतिभा है लेकिन वह 1-2 मैचों में रन बनाते हैं, उसके बाद असफल रहते है।

हाल ही में खत्म हुए आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करने वाले संजू सैमसन का बल्लेबाजी में प्रदर्शन बेहतरीन रहा था। साथ ही उनकी टीम ने फाइनल तक का भी सफ़र तय किया था। संजू सैमसन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में मौका भी नहीं मिला। टीम इंडिया में तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों को शामिल किया गया, जिसमें इशान किशन, ऋषभ पन्त और दिनेश कार्तिक का नाम शामिल है।

टीम इंडिया में विकेटकीपर की दावेदारी पर बात करते हुए कपिल देव ने कहा कि, 'सच कहूं तो, अगर मुझे कार्तिक, इशान और सैमसन के बीच एक बेहतर विकेटकीपर चुनना है, तो मैं कहूंगा कि वे लगभग एक ही स्तर पर हैं। मैं यह नहीं कह सकता कि बहुत अंतर है। लेकिन बल्लेबाजी के मामले में हर कोई एक दूसरे से बेहतर है। एक निश्चित दिन में तीनों अपने दम पर भारत के लिए मैच जीत सकते हैं। अगर आप ऋद्धिमान साहा की बात करें तो मैं कहूंगा कि वह तीनों से एक बेहतर बल्लेबाज है। मैं संजू सैमसन से बेहद नाराज हूं। वह इतना प्रतिभाशाली है लेकिन वह 1-2 मैचों में स्कोर करता है और फिर असफल हो जाता है। कोई निरंतरता नहीं है।'

संजू सैमसन ने आईपीएल 2022 में बाकी सभी विकेटकीपर खिलाड़ियों से ज्यादा रन बनायें हैं। आईपीएल 2022 में ऋद्धिमान साहा ने 317, दिनेश कार्तिक ने 330, ऋषभ पन्त ने 340, इशान किशन ने 418 और संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 458 रन बनायें हैं।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...