'गुजरात टाइटन्स IPL 2023 का खिताब जीतेगी', भारत के पूर्व कोच की बड़ी भविष्यवाणी

Photo Courtesy : ESPNcricinfo and Associated Press
Photo Courtesy : ESPNcricinfo and Associated Press

आईपीएल (IPL) के पिछले सीजन में दो नई टीमों का इजाद हुआ, जिसमें लखनऊ सुपर जायन्ट्स (LSG) और गुजरात टाइटन्स (GT) का नाम शामिल था। अपने पहले ही आईपीएल सीजन में गुजरात टाइटन्स का धमाकेदार प्रदर्शन रहा और उन्होंने खिताब को अपने नाम किया। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में गुजरात टीम इस बार भी अंक तालिका में टॉप पर बनी हुई है। पहले 9 मुकाबलों में गुजरात ने 6 अपने नाम किये है जबकि तीन में टाइटन्स को हार मिली है। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भविष्यवाणी की है कि इस बार गुजरात अपने टाइटल को डिफेंड करने में सफल होगी।

रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव शो पर कहा कि, 'मौजूदा फॉर्म और अंक तालिका में टीम के स्थान को देखते हुए मुझे विश्वास है कि गुजरात ट्रॉफी जीतेगा। इस टीम में निरंतरता और लचीलापन है और सात-आठ खिलाड़ी हैं जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। गुजरात की इस टीम के खिलाड़ी एक दूसरे की तारीफ करते हैं।'

गुजरात टाइटन्स आज अपना 10वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर में खेलेगी। इस मुकाबले को जीतकर गुजरात अंक तालिका में टॉप पर बरकरार रहेगी। यदि टीम को हार मिलती है तो एक स्थान खिसक कर दूसरे पायदान पर आ जाएगी।

रवि शास्त्री ने संजू सैमसन की कप्तानी को लेकर भी कही बड़ी बात

गुजरात टाइटन्स को लेकर की गई बड़ी भविष्यवाणी के बाद रवि शास्त्री ने संजू सैमसन की कप्तानी को लेकर भी कहा कि, 'संजू सैमसन एक कप्तान के रूप में परिपक्व हो गए हैं। वह अपने स्पिनरों का बखूबी इस्तेमाल करते हैं। केवल एक अच्छा कप्तान ही तीन स्पिनरों के साथ खेल सकता है और उनका चतुराई से उपयोग कर सकता है।' आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स में रवि अश्विन, युजवेंद्र चहल और एडम जाम्पा के रूप में तीन दिग्गज स्पिनर टीम में है, जिनका उपयोग संजू सैमसन बखूबी तरीके से करते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now