"क्रिकेट में से 2 बाउंसर के नियम को हटाओ", रवि शास्त्री का बड़ा बयान

Rahul
टेस्ट क्रिकेट में टीमों की संख्या भी कम हो : रवि शास्त्री
टेस्ट क्रिकेट में टीमों की संख्या भी कम हो : रवि शास्त्री

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने क्रिकेट में से दो बाउंसर के नियमों को हटाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पाकिस्तान टीम (Pakistan) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के साथ हुए इंटरव्यू में उनसे मौजूदा क्रिकेट में संतुलन बनाने को लेकर विचार रखने को कहा गया, जिसपर रवि शास्त्री ने कहा, 'सबसे पहले क्रिकेट में से दो बाउंसर के नियमों को हटाओ और उसे बढ़ाओ यानी तेज गेंदबाज एक ओवर में दो से अधिक बाउंसर डाल सके। ताकि बल्लेबाजों और गेंदबाजों में कड़ा मुकाबले देखने को मिल सके।

रवि शास्त्री ने इस सन्दर्भ में शोएब अख्तर को कहा कि, 'ये दो बाउंसर नहीं होने चाहिए, इसे बढ़ाना चाहिए ताकि सामने बल्लेबाज की दिलेरी देखने का पता चले और क्रिकेट देखने में भी मजा आये। इससे पहले शोएब अख्तर ने उनसे कहा कि रवि भाई क्रिकेट को बहुत सख्त कर दिया है, जिसमें बल्लेबाजों की मदद ज्यादा की जा रही है। आपको भी एक बल्लेबाज के रूप में पहले खेलने में मजा आता था कि तेज गेंदबाज आ रहा है, बाउंसर लगा रहा है जिसपर रवि शास्त्री ने उन्हें रोका और क्रिकेट में संतुलन बनाने के लिए दो बाउंसर की जगह ज्यादा करने को कहा है।

टेस्ट क्रिकेट में टीमों की संख्या भी कम हो : रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने टेस्ट क्रिकेट को बचाने के लिए शोएब अख्तर के इंटरव्यू में कहा कि, 'मेरे ख्याल से टेस्ट टीमों की संख्या आधी होनी चाहिए। यदि आप टेस्ट क्रिकेट को आगे बढ़ता देखना चाहते हैं तो केवल छह ही टीमें होनी चाहिए। आपको बता दें कि शोएब अख्तर और रवि शास्त्री इस समय ओमान के मस्कट शहर में मौजूद हैं जहाँ रवि शास्त्री को लीजेंड्स लीग क्रिकेट का कमिश्नर बनाया गया है, तो दूसरी तरफ शोएब अख्तर एशिया लायंस की तरफ से खेल रहें हैं।

Quick Links

Edited by Rahul