Create

सचिन तेंदुलकर ने इंजमाम-उल-हक़ के लिए भेजा स्पेशल सन्देश, कहा - आप फाइटर हो

Rahul
जल्द ही स्वस्थ हो जाओ इंजमाम - सचिन तेंदुलकर (Photo - AFP)
जल्द ही स्वस्थ हो जाओ इंजमाम - सचिन तेंदुलकर (Photo - AFP)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व दिग्गज कप्तान इंजमाम-उल-हक़ (Inzamam-Ul-Haq) को कल दिल का दौरा पड़ा था। उन्हें तुरंत तत्काल प्रभाव से लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इंजमाम-उल-हक़ की एंजियोप्लास्टी कामयाब रही है। उनके करीबी ने बताया है कि फ़िलहाल इंजमाम-उल-हक़ स्थिर हैं लेकिन उनकी सेहत पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इस खबर के बाद क्रिकेट जगत से इंजमाम-उल-हक़ की हालत में सुधार देखने के लिए कई खिलाड़ियों ने दुआएं की और ट्वीट कर अपनी सांत्वना जताई है, जिसमें भारत (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम जुड़ गया है।

यूएई में इस समय मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े सचिन तेंदुलकर ने अपने दोस्त और पुराने प्रतिद्वंदी रहे इंजमाम-उल-हक़ के लिए ट्वीट कर सन्देश भेजा है। सचिन ने लिखा कि, 'आपका स्वास्थ्य जल्दी से ठीक हो जाए इंजमाम, मैं यही चाहता हूँ। आप हमेशा से शांत लेकिन जबरदस्त और मैदान पर एक फाइटर रहे हैं। मैं आशा और प्रार्थना करता हूं कि आप इस स्थिति से भी मजबूत होकर बाहर आएंगे। जल्द ही स्वस्थ हो जाओ।' सचिन के अलावा कई और दिग्गज खिलाड़ियों ने इंजमाम-उल-हक़ के अच्छे स्वास्थ की प्रार्थना की है।

Wishing you a speedy recovery @Inzamam08. You've always been calm yet competitive, and a fighter on the field.I hope and pray that you'll come out stronger from this situation as well. Get well soon.

इंजमाम-उल-हक़ पाकिस्तान टीम के एक कामयाब क्रिकेटर रहें हैं। 1992 में हुए वर्ल्ड कप में उन्होंने पाकिस्तान को खिताबी जीत दिलाने में अहम किरदार निभाया था। उन्होंने वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए 375 मैचों में सबसे ज्यादा 11701 रन बनायें हैं। टेस्ट फॉर्मेट में उन्होंने 119 मैच खेले, जिसमें 8829 रन बनायें हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए आखिरी बार मैच आईसीसी वर्ल्ड कप 2007 में खेला था।

इंजमाम-उल-हक़ ने पाकिस्तान टीम के लिए एक बल्लेबाजी सलाहकार का किरदार निभाया है, साथ ही 2016-2019 के बीच वह राष्ट्रीय टीम के मुख्य चयनकर्ता रहें। मुख्य चयनकर्ता के रूप में कड़ी आलोचना होने के बाद उन्होंने अचानक से इस पद से इस्तीफा दे दिया था। इंजमाम-उल-हक़ ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए मुख्य कोच का रोल भी निभाया है। फ़िलहाल वह अपने यूट्यूब चैनल पर मौजूदा क्रिकेट और खिलाड़ियों को लेकर अपनी राय रखते हुए नजर आतें हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment