Create

"स्मृति मंधाना भारतीय महिला क्रिकेट को बहुत आगे लेकर जायेंगी"

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी
reaction-emoji
Rahul

भारतीय महिला टीम (Indian Women's Team) इस ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर है। वनडे सीरीज हारने के बाद भारतीय महिलाओं ने एकमात्र पिंक टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया (Smriti Mandhana) पर दबदबा बनाकर रखा। हालांकि यह मैच ड्रॉ हो गया और दोनों टीमों के बीच बराबर अंक बाँट दिए गए।

इस मैच में टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने शानदार शतक जड़ा। स्मृति मंधाना की इस पारी की सराहना पूरे क्रिकेट जगत में हुई और अब भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि स्मृति मंधाना भारतीय महिला टीम के दबदबे को भविष्य में भी कायम रखेंगी और टीम का नेतृत्व कर एक नई दिशा में ले जायेंगी।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के एक कॉलम में लिखते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि, 'सिर्फ इसलिए कि वह मेरी तरह बाएं हाथ से बल्लेबाजी करती है, मैं स्मृति मंधाना के तरफ नहीं हूं। मैं वास्तव में मानता हूं कि कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ मिलकर स्मृति मंधाना भारतीय महिला क्रिकेट को बहुत आगे लेकर जायेंगी। मंधाना सभी की नजरों में बनी हुई हैं, जिसने अपनी बल्लेबाजी की ताकत टाइमिंग पर दिखाई बजाय पॉवरहिटिंग के। वह साझेदारी बनाती हैं, गेंद को गैप में खेलती हैं, जैसे कि वह Google लोकेटर का इस्तेमाल कर रही हों।

स्मृति मंधाना ने अपने शतक पर दी बड़ी थी प्रतिक्रिया

स्मृति मंधाना ने 216 गेंदों पर 127 रनों की पारी खेली जिसमें 22 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। उन्होंने अपनी इस बेहतरीन पारी को लेकर कहा था कि, 'मैं वास्तव में खुश हूं कि आखिरकार मैं इस 80 के आंकड़ें से पार पा सकी। मैं 80 और 90 के फेर में आउट होती आ रही थी और वास्तव में शतक लगाकर मुझे खुशी हुई। निश्चित रूप से एक बल्लेबाज के रूप में आप जितना चाहें अच्छा खेलों लेकिन अंत में आपको उतना निराशा होती है लेकिन मैंने इसका अब अंत कर दिया है। लेकिन फिर भी, मैं प्रदर्शन से खुश हूँ।

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच कल से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी, जिसमें तीन मुकाबले खेले जायेंगे।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...