Create
Notifications

न्यूज़ीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को वेंटीलेटर सपोर्ट से उतारा गया, मौत के खतरे से हुए बाहर

क्रिस केर्न्‍स अब पूरी तरह से अपनी रिकवरी पर ध्यान देंगे
क्रिस केर्न्‍स अब पूरी तरह से अपनी रिकवरी पर ध्यान देंगे
Rahul
visit

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के पूर्व कप्तान व दिग्गज ऑलराउंडर क्रिस केर्न्‍स (Chris Cairns) को लेकर हाल ही में खबर आई थी कि वो जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं। लेकिन उनके वकील आरोन लोयड ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए यह खबर दी है कि उन्हें जीवनरक्षक प्रणाली से उतार लिया गया है और अब वह अपनी बीमारी से रिकवर हो रहें हैं। क्रिस केर्न्‍स को इमरजेंसी सर्जरी के लिए सिडनी लाया गया था। क्योंकि वह एओरटिक डिससेक्‍शन (शरीर की मुख्य धमनी की भीतरी परत में एक टियर) से जूझ रहे थे।

आरोन लोयड ने क्रिस केर्न्‍स की तबियत को लेकर आगे बताया कि मैं बहुत ही शुक्रगुजार हूँ कि क्रिस अब खतरे से बाहर हैं और लाइफ सपोर्ट से भी उतार दिए गए हैं। क्रिस अपने परिवार के सदस्यों से सिडनी के अस्पताल से ही बात कर रहें हैं। वह और उनका परिवार आप सभी की दुआओं और सपोर्ट के लिए धन्यवाद करना चाहता है और साथ ही उन्हें मिली गोपनीयता को लेकर भी शुक्रगुजार हैं। क्रिस केर्न्‍स अब पूरी तरह से अपनी रिकवरी पर ध्यान देंगे।

क्रिस केर्न्‍स को न्‍यूजीलैंड पुरुष क्रिकेट टीम के सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर्स में से एक माना जाता है। पिक्‍टन में जन्‍में केर्न्‍स ने 62 टेस्‍ट और 215 वनडे में न्‍यूजीलैंड का प्रतिनिधित्‍व किया। टेस्‍ट में उन्‍होंने 3,320 रन बनाए और 218 विकेट लिए। वहीं वनडे में केर्न्‍स ने 4,950 रन और 201 विकेट लिए। क्रिस केर्न्‍स ने दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में न्‍यूजीलैंड का प्रतिनिधित्‍व किया। ज्‍यादातर भारतीय फैंस को केर्न्‍स उनके शतक के लिए याद होंगे, जो उन्‍होंने आईसीसी नॉकआउट ट्रॉफी 2000 फाइनल में भारत के खिलाफ जमाया था। केर्न्‍स ने न्‍यूजीलैंड को चैंपियन बनाया था।

संन्‍यास के बाद पैसे कमाने के लिए क्रिस केर्न्‍स ने साफ की बस

क्रिस केर्न्‍स अपने करियर के अंतिम पड़ाव में कथित रूप से इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) में मैच फिक्सिंग में शामिल पाए गए। कोर्ट की लड़ाई के दौरान केर्न्‍स पर कानूनी रूप से काफी खर्चा आया, जिसकी वजह से 2014 में उन्‍हें न्‍यूजीलैंड में बस अड्डा साफ करना पड़ा ताकि परिवार का पेट पाल सके। बाद में केर्न्‍स मैच फिक्सिंग के दोषी नहीं पाए गए थे। केर्न्‍स ने कैनबरा में अपनी पत्‍नी मेल और बच्‍चों के साथ नई जिंदगी शुरू की थी।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now