Create

इंजमाम-उल-हक़ को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में हुए भर्ती

Rahul
 मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी अच्छी सेहत के लिए सोशल मीडिया पर ट्वीट किये
मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी अच्छी सेहत के लिए सोशल मीडिया पर ट्वीट किये

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक़ (Inzamam-Ul-Haq) को दिल का दौरा पड़ा है। उन्हें तत्काल प्रभाव से लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इंजमाम-उल-हक़ पिछले तीन दिनों से सीने में दर्द की शिकायत बता रहे थे और सभी प्रकार के टेस्ट करवाने के बाद सोमवार को उन्हें फिर से दर्द उठा, जो हार्टअटैक था। इंजमाम-उल-हक़ को की गई एंजियोप्लास्टी कामयाब रही है। उनके करीबी ने बताया है कि फ़िलहाल इंजमाम-उल-हक़ ठीक है लेकिन उनकी सेहत पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

51 वर्षीय इंजमाम-उल-हक़ को अचानक से दिल का दौरा पड़ने से क्रिकेट जगत में भी खलबली मच गई है। पाकिस्तान के मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी अच्छी सेहत के लिए सोशल मीडिया पर ट्वीट किये हैं। इसके अलावा भारत के कमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने भी ट्वीट करने उनके प्रति अपनी सांत्वना जताई है। उन्होंने लिखा कि, 'इंजमाम-उल-हक को अच्छी सेहत के लिए शुभकामनाएं कि वह पूरी तरह से ठीक हो जाएं और कई सालों तक हमारे खेल का हिस्सा बने रहें।'

Wishing Inzamam-ul-Haq all the very best, that he recovers completely and remains part of our game for many many years.

इंजमाम-उल-हक़ पाकिस्तान टीम के एक कामयाब क्रिकेटर रहें हैं। 1992 में हुए वर्ल्ड कप में उन्होंने पाकिस्तान को खिताबी जीत दिलाने में अहम किरदार निभाया था। उन्होंने वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए 375 मैचों में सबसे ज्यादा 11701 रन बनायें हैं। टेस्ट फॉर्मेट में उन्होंने 119 मैच खेले, जिसमें 8829 रन बनायें हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए आखिरी बार मैच वर्ल्ड कप 2007 में खेला था। उसके बाद से उन्होंने क्रिकेट खेल में अलग-अलग पद पर कार्य किये हैं।

इंजमाम-उल-हक़ ने पाकिस्तान टीम के लिए एक बल्लेबाजी सलाहकार का किरदार निभाया है, साथ ही 2016-2019 के बीच वह राष्ट्रीय टीम के मुख्य चयनकर्ता रहें। मुख्य चयनकर्ता के रूप में कड़ी आलोचना होने के बाद उन्होंने अचानक से इस पद से इस्तीफा दे दिया था। इंजमाम-उल-हक़ ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए मुख्य कोच का रोल भी निभाया है। फ़िलहाल वह अपने यूट्यूब चैनल पर मौजूदा क्रिकेट और खिलाड़ियों को लेकर अपनी राय रखते हुए नजर आतें हैं। उन्होंने पाकिस्तान और भारत के क्रिकेटर्स को लेकर कई बार बड़ी बात कही है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment