पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी की टीम इंडिया को बड़ी सलाह, कहा- बल्लेबाजी में इस क्रम में उतरे कोहली और रोहित

England v India - 1st ODI: Royal London One-Day Series
England v India - 1st ODI: Royal London One-Day Series

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी सलमान बट (Salman Butt) ने भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम को लेकर बड़ी सलाह दी है। बट ने कहा है कि अगर नए खिलाड़ी निरंतर प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं हो पा रहें हैं तो ओपनिंग में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) को आजमाया जा सकता है। साथ ही साथ कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) भी अपनी अपनी बल्लेबाजी क्रम को बदल सकते हैं।

वेस्टइंडीज में खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा और विराट कोहली के ना खेलने पर, टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम खुल कर सामने आगया और टीम की बल्लेबाजी में कई खामियां नजर आई। खराब बल्लेबाजी के आलम के कारण पूरी भारतीय टीम इस मुकाबले में केवल 40.5 ओवर में 181 रनों पर सिमट गई, और मेजबानों ने ये मुकाबला 6 विकेट से आसानी से जीत लिया।

रोहित शर्मा और विराट कोहली की जगह लेने वाला टीम इंडिया में कोई नहीं- सलमान बट

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए इस पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा कि वर्तमान भारतीय टीम में ऐसे खिलाड़ियों की कमी है, जो रोहित या विराट की जगह अनुकूलता से भर सकें। बट ने कहा,

विराट कोहली और रोहित शर्मा साफ तौर पर नहीं खेले, इसलिए सभी के उपर व्यक्तिगत तौर पर जिम्मेदारी आ गई। उन्होंने उन दोनों की अनुउपस्थिति को महसूस किया। पहले, जब धोनी और अन्य मुख्य खिलाड़ियों को आराम कराया जाता था, तो सुरेश रैना, गौतम गंभीर या युवराज सिंह इनकी अनुपस्थिति में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालते थे। लेकिन मौजूदा खिलाड़ी वनडे क्रिकेट में खुद को स्थापित नहीं कर पाए हैं। विश्व कप से पहले, उन्हें इसे सुलझाना होगा।

बट ने आगे टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की पैरवी की और कहा,

मुझे लगता है कि जिस तरह से वनडे खेला जा रहा है, यदि नए खिलाड़ी नियमित रूप से अच्छे प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, तो शायद आप शिखर धवन और शुभमन गिल को ओपन करवा सकते हैं, और शायद रोहित शर्मा एक डाउन आ सकते हैं जबकि विराट कोहली नंबर 4 पर खेल सकते हैं। फिर आपके पास सूर्याकुमार और केएल राहुल जैसे अन्य खिलाड़ी हो सकते हैं। इस टीम में 3-4 ऐसे खिलाड़ी हैं जो ओपनिंग रोल में खेलते हैं, और जब वे निचे आते हैं, तो प्रदर्शन एक समान नहीं रहता है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now