Create

''टीम इंडिया को अब अजिंक्य रहाणे के स्थान पर सोच विचार करना चाहिए''

Ajinkya Rahane of India speaks with coach Ravi Shastri during a nets session at The Kia Oval
Ajinkya Rahane of India speaks with coach Ravi Shastri during a nets session at The Kia Oval
reaction-emoji
Rahul

भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के लिए इंग्लैंड दौरा (ENG vs IND) किसी बुरे सपने जैसा गुजर रहा है। साल 2021 में अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया के लिए एक भी बेहतरीन और बड़ी पारी नहीं खेली है, जिसको लेकर उनके स्थान व फॉर्म पर लगातार आलोचनाएँ हो रही है। अजिंक्य रहाणे की आलोचना में एक पूर्व खिलाड़ी का नाम और जुड़ गया है। पाकिस्तान टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने रहाणे की बल्लेबाजी पर सवाल उठाये हैं और टीम इंडिया को उनके बारे में सोच विचार करने की सलाह दी है।

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि भारत का मध्यक्रम फिर से चरमरा गया। अजिंक्य रहाणे इस टेस्ट श्रृंखला में बुरी तरह से फ्लॉप रहें हैं। मुझे लगता है समय आ गया है कि टीम इंडिया को अब अजिंक्य रहाणे के स्थान पर सोच विचार करना चाहिए। केवल रहाणे ही नहीं, टीम इंडिया की बल्लेबाजी ही ख़राब फॉर्म में है।

दानिश कनेरिया ने रहाणे की खराब फॉर्म और नए बल्लेबाजों को मौका न मिलने पर आगे कहा कि मुझे समझ भी नहीं आ रहा कि सूर्यकुमार यादव और हनुमा विहारी को प्लेइंग XI में जगह क्यों नहीं मिल रही है। सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को श्रीलंका दौरे से सीधा इंग्लैंड दौरे पर बुलाया गया हम सभी देख रहे हैं कि अजिंक्य रहाणे ख़राब फॉर्म में हैं। बात अगर सूर्यकुमार यादव कि करें तो वह हर परिस्थितियों में रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। मेरे हिसाब से उन्हें भारतीय टीम में मौका देना चाहिए।

इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में अजिंक्य रहाणे 14 रन बनाकर आउट हो गए। रहाणे ने केवलमात्र 61 रनों की पारी लॉर्ड्स टेस्ट में खेली थी और टीम की जीत में योगदान दिया। लेकिन बाकी मैचों में वह बुरी तरह फ्लॉप रहें हैं। अजिंक्य रहाणे की ख़राब बल्लेबाजी के कारण उनके स्थान पर रविन्द्र जडेजा को पहले बल्लेबाजी करने के लिए भी भेजा गया।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...