Create
Notifications

अफगानिस्‍तान अंडर-19 वर्ल्‍ड कप टीम के चार सदस्‍य इंग्‍लैंड रवाना हुए

अफगानिस्‍तान अंडर-19 क्रिकेट टीम ने वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल तक सफर तय किया था
अफगानिस्‍तान अंडर-19 क्रिकेट टीम ने वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल तक सफर तय किया था
Vivek Goel

अफगानिस्‍तान अंडर-19 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड (Afghanistan U19 cricket team) के चार सदस्‍यों ने अपने अन्‍य टीम साथियों के साथ अफगानिस्‍तान लौटने के बजाय इंग्‍लैंड जाने का फैसला किया।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक ये चार सदस्‍य इस समय लंदन में हैं और इनके ट्रांजिट वीजा 8 फरवरी को एक्‍सपायर होंगे। मौजूदा समय में यह नहीं पता चला है कि चार सदस्‍य यूके में शरण मांग रहे हैं या नहीं। अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले में आधिकारिक रूप से टिप्‍पणी नहीं की है। हालांकि, सदस्‍यों से घर लौटने के बारे में फ़ोन के माध्यम से लगातार आग्रह किया जा रहा है।

इंग्‍लैंड के सरकारी नियमों के मुताबिक एक व्‍यक्ति देश में ट्रांजित वीजा पर 48 घंटे से ज्‍यादा देश में नहीं रूक सकता है। तालिबान ने पिछले साल अफगानिस्‍तान पर कब्‍जा किया तो 1 लाख से ज्‍यादा अफगानियों ने तुरंत देश छोड़ दिया। इसमें पूर्व राष्‍ट्रपति, ब्‍यूरोक्रेट्स, खिलाड़ी और नागरिक शामिल थे।

अफगानिस्‍तान के पूर्व खिलाड़ी रईस अहमदजई, जो वर्ल्‍ड कप के दौरान टीम के हेड कोच थे, ने कहा कि उन्‍हें उम्‍मीद है कि खिलाड़ी दोबारा अपने फैसले पर विचार करे और देश लौट आएं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने अहमदजई के हवाले से कहा, 'उन्‍होंने मेरे संदेश प्राप्‍त किए। मगर अब तक उन्‍होंने जवाब नहीं दिया है। मैंने उन्‍हें कहा कि अफगानिस्‍तान को उनकी जरूरत है। खेल और क्रिकेट ने अफगानिस्‍तान के लिए काफी कुछ किया है। विश्‍व कप के दौरान हमें जो समर्थन मिला, वो अविश्‍वसनीय है। कभी जब अपने देश के लिए कुछ करते हैं तो यह आपकी पूरी जिंदगी में मायने रखता है।'

बता दें कि भारत ने इंग्‍लैंड को हराकर आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप का खिताब अपने नाम किया। भारत ने रिकॉर्ड पांचवीं बार विश्‍व कप खिताब जीता।

टीम ऑफ द टूर्नामेंट के कप्‍तान बने यश धुल

अंडर-19 वर्ल्‍ड कप 2022 की मोस्‍ट वैल्‍यूएबल टीम की घोषणा हुई, जिसका कप्‍तान यश धुल को बनाया गया है। 12 सदस्‍यीय टीम में आठ देशों के खिलाड़‍ियों को जगह मिली है, जिसमें से भारत के तीन क्रिकेटरों को शामिल किया गया है। अफगानिस्‍तान के नूर अहमद को इस टीम में शामिल किया गया है।

धुल के अलावा, दो और भारतीय ऑलराउंडर राज बावा और स्पिनर विक्की ओस्तवाल को 12 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। कुल मिलाकर, आठ देशों के खिलाड़ियों को इस टीम में जगह दी गई है। लाइनअप में इंग्लैंड के जोश बॉयडेन, पाकिस्तान के अवैस अली और बांग्लादेश के रिपन मोंडोल भी शामिल हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...