Create

आईपीएल नीलामी से पहले गौतम गंभीर ने बताया- क्या है लखनऊ टीम की प्लानिंग

गौतम गंभीर लखनऊ टीम के मेंटर हैं
गौतम गंभीर लखनऊ टीम के मेंटर हैं

आईपीएल (IPL 2022) की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ ने भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को अपना मेंटर बनाया है। 40 साल के गंभीर अभी टीम का मुख्य चेहरा भी हैं। उनका कहना है कि फ्रेंचाइजी के पास आईपीएल की नीलामी में अपनी विरासत खड़ा करने का मौका है, जो पहले कभी नहीं हुआ है। लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 12-13 फरवरी को बेंगलुरू में होनी है।

बोरिया मजूमदार से बात करते हुए दो बार के आईपीएल ट्रॉफी विजेता कप्तान गंभीर ने कहा,

मुझे लगता है कि यह एक विरासत बनाने और कुछ ऐसा बनाने का शानदार मौका है जो पहले कभी नहीं बनाया गया है। हम किसी की नकल नहीं करना चाहते। हमें अपनी टैम्पलेट बनाने की जरूरत है, हमें अपनी विरासत भी रखने की जरूरत है। इससे बेहतर क्या हो सकता है जब आपके पास कुछ न हो।

लखनऊ सुपर जायंट्स को संजीव गोयनका ने खरीदा है। वे 2016 और 2017 में पुणे फ्रेंचाइजी के भी मालिक थे। 2017 के फाइनल में पुणे टीम एक रन से फाइनल हार गई थी। गंभीर ने कहा कि हमें अधूरे बिजनेस को फिनिश करना है। उन्होंने कहा,

संजीव सर के पास जब पुणे फ्रेंचाइजी थी, तो वे एक रन से खिताब जीतने से चूक गए थे। उनके अधूरे बिजनेस को फिनिश करना एक बड़ी चुनौती होगी। लेकिन फिर हम यह वादा नहीं कर सकते कि यह एक साल में होने जा रहा है। इसमें समय लग सकता है। इसलिए हम एक साल का सोचकर नहीं चल रहे हैं।

गौतम गंभीर आईपीएल के सबसे सफल कप्तान में शामिल

आईपीएल इतिहास में सिर्फ तीन ही कप्तान ने एक से ज्यादा ट्रॉफी जीती है। रोहित शर्मा के नाम सबसे ज्यादा 5 ट्रॉफी हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने 4 और गौतम गंभीर ने दो बार अपनी टीम को चैंपियन बनाया है। गंभीर के कप्तान बनने से पहले कोलकाता की टीम एक बार भी प्लेऑफ में नहीं पहुंची थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment