गौतम गंभीर ने PM नरेंद्र मोदी को 'पनौती' कहने वालों को दिया मुंहतोड़ जवाब, पूर्व प्रधानमंत्री का किया जिक्र

Photo Courtesy : Disney+hotstar Snapshots
Photo Courtesy : Disney+hotstar Snapshots

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का प्रदर्शन शानदार रहा था। टीम ने लगातार 10 मुकाबले अपने नाम किए थे। हालांकि फाइनल मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद के भारतीय टीम काफी मायूस थी। टीम की मायूसी को दूर करने और सभी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) टीम के ड्रेसिंग रूम पहुंचे थे और उन्होंने खिलाड़ियों से बात की थी। हालांकि इस घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने तंज कसा था और पीएम मोदी को परोक्ष रूप से पनौती कहा था। अब राहुल गांधी और अन्य लोगों के इसी तंज पर गौतम गंभीर ने तगड़ा जवाब दिया है।

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हाल ही में न्यूज एजेंसी एएनआई को इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने पनौती शब्द के तंज पर जवाब देते हुए कहा कि जिस, ‘पनौती’ शब्द का इस्तेमाल किया गया था वह शायद सबसे खराब है। जिसका इस्तेमाल किसी के लिए भी किया गया खासतौर पर देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ। 2011 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल देखने उस समय के प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह पहुंचे थे। अगर हम वह मैच हार गए होते और वह हमसे मिले आए होते तो इसमें क्या गलत है।’

गौतम गंभीर का यह जवाब राहुल गांधी के तंज पर जवाब की तरह लिया जा रहा है। दरअसल, वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की हार के बाद राहुल गांधी ने एक चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि फाइनल के दिन पनौती वहां थे जिस कारण भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से हार गई।

आपको बता दें कि अब वर्ल्ड को बीते थोड़ा समय हो गया है और भारतीय टीम इस हार की उदासी से बाहर निकलकर फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई है। इस दौरे पर भारतीय टीम को तीनों फॉर्मेट में अफ्रीकी टीम से भिड़ना है।

Quick Links

Edited by Rahul