Create

पूर्व दिग्गज को बनाया गया ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का चीफ सेलेक्टर

Australia v Afghanistan - 2015 ICC Cricket World Cup
Australia v Afghanistan - 2015 ICC Cricket World Cup
reaction-emoji
Rahul

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) को चुनने वाली चयन समिति में एक बड़ा बदलाव हुआ है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली (George Bailey) को चयन समिति का चीफ घोषित किया गया है। चीफ सेलेक्टर के रूप में जॉर्ज बेली अब ट्रेवर होन्स (Trevor Hohns) के पद को संभालेंगे। ट्रेवर होन्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए यह पद 16 साल तक संभाला है। साल 1995 से लेकर 2005 और उसके बाद साल 2016 से लेकर अब तक उन्होंने दो बारी यह जिम्मेदारी निभाई है। 68 साल की उम्र में वह अब रिटायर हो गए हैं और उनके स्थान पर जॉर्ज बेली को चुना गया है।

ट्रेवर होन्स के 16 साल का करियर एक चेयरमैन के रूप में शानदार रहा है। पहली बारी जब उन्होंने यह पद साल 1995 में संभाला तो जब से ऑस्ट्रेलिया टीम ने शानदार खेल दिखाया और अगले तीनों वर्ल्ड कप फाइनल खेलें। जिसमें से 1999 और 2003 में टीम को खिताबी जीत मिली थी। साथ ही टेस्ट क्रिकेट में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का कोई जवाब नहीं था। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया टीम ने रैंकिंग में अपना दबदबा बनाकर रखा, तो 16 लगातार टेस्ट मैच भी अपने नाम किये थे।

जॉर्ज बेली ने नई जिम्मेदारी मिलने पर दिया ये बयान

जॉर्ज बेली ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) से मिले इस पद और ट्रेवर होन्स को लेकर कहा कि सबसे पहले तो मैं ट्रेवर होन्स को उनके बेहतरीन कार्य के लिए धन्यवाद देना चाहता हूँ, जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने लम्बे समय तक कई बड़ी कामयाबी हासिल की। साथ ही उन दिनों में भी जब मैं एक खिलाड़ी और कप्तान रहा।

जॉर्ज बेली ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि, 'एक चुनौतीपूर्ण काम क्या हो सकता है, ट्रेवर हमेशा शांत, सुसंगत और स्वीकार्य रहे हैं। उन्होंने मुझे भी एक खिलाड़ी से चयनकर्ता बनने में मदद की है, जैसे वह खुद बने थे। मैं ट्रेवर की शैली से बहुत कुछ सीखूंगा और आगे के लिए बहुत उत्सुक हूं।' जॉर्ज बेली ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 125 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलें हैं और 57 मैचों (29 एकदिवसीय व 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय) में कप्तानी भी की है।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...