SA20 नहीं पहुँचा रहा दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट क्रिकेट को नुकसान, ग्रीम स्मिथ ने दिया बड़ा बयान

ग्रीम स्मिथ ने टेस्ट के भविष्य पर दिया बयान
ग्रीम स्मिथ ने टेस्ट के भविष्य पर दिया बयान

दक्षिण अफ्रीका टी20 क्रिकेट लीग (SA20 Cricket League) की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। इस लीग की शुरुआत 10 जनवरी से होने वाली है। इस लीग के बीच अफ्रीकी टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना है। इस दौरे के लिए अफ्रीकी टीम का ऐलान कर दिया गया है। न्यूजीलैंड के दौरे पर करीब-करीब सभी नए चेहरों को मौका दिया गया है। दरअसल, उस वक्त अफ्रीकी टीम के प्रमुख खिलाड़ी SA20 लीग में व्यस्त रहेंगे। इस कारण वह इस दौरे पर नहीं जाएंगे।

बिल्कुल नए और युवा खिलाड़ियों के टीम के चयन के बाद अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड की कई क्रिकेट दिग्गजों ने आलोचना की थी। कई दिग्गजों ने यह भी कहा कि SA20 लीग देश के टेस्ट क्रिकेट को नुकसान पहुंचा रहा है। अब इस मुद्दे पर पूर्व दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज और SA20 लीग के चेयरमैन ग्रीम स्मिथ ने कहा कि यह लीग साल में सिर्फ चार सप्ताह के लिए होता है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए ग्रीम स्मिथ ने कहा कि ‘SA20 लीग को हर सीजन में बेहतर से बेहतर होना चाहिए। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट की यह प्रतिबद्धता है कि SA20 भविष्य के लिए उनका बड़ा हिस्सा है और वह इसे कामयाब होने के लिए मौका देंगे। यह सिर्फ साल के चार हफ्ते चलता है। इसके बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए काफी समय होता है।’

ग्रीम स्मिथ ने यह भी कहा कि टेस्ट क्रिकेट अपना अस्तित्व कभी नहीं खोएगा। स्टीव स्मिथ ने वर्ल्ड कप पर कहा कि ‘2027 में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले वर्ल्ड कप और 2031 में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के ब्रॉडकॉस्टर्स को बेचे जा चुके हैं। इस पूरे साइकल में वनडे फॉर्मेट खुद को एक चनौतीपूर्ण स्थान पर नजर आएगा।’

आपको बता दें कि अफ्रीकी फैंस SA20 लीग को काफी पसंद करते हैं। पहले सीजन में फैंस को इस लीग का भरपूर समर्थन और प्यार मिला था। इस बार भी यही उम्मीद है कि फैंस अपनी चहेती टीम पर जमकर प्यार लुटाएंगे।

Quick Links

Edited by Rahul