वेस्टइंडीज के खिलाड़ी को मिला अनोखा 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का ईनाम, फाइनल मैच में खेली थी जबरदस्त पारी

रथरफर्ड को अमेरिका में मिली आधा एकड़ जमीन (Photo Courtesy: GT20)
रथरफर्ड को अमेरिका में मिली आधा एकड़ जमीन (Photo Courtesy: GT20)

क्रिकेट में प्लेयर ऑफ द मैच ऑफ प्लेयर ऑफ द सीरीज को विभिन्न तरह के पुरस्कार और धन राशि दी जाती है। कभी ये बड़ी कार होती है, तो कभी मोटर बाइक, तो कभी अन्य तरह की महंगी वस्तुएं। मगर हाल ही में कनाडा में संपन्न हुई ग्लोबल टी20 (GT20) लीग में प्लेयर ऑफ द सीरीज को ऐसा पुरस्कार दिया गया जिसे देख कर और सुन कर हर कोई दंग रह गया।

जी हां, इस टी20 लीग के प्लेयर ऑफ द सीरीज शेरफेन रथरफर्ड को उनकी जीटी20 में की गई उल्लेखनीय प्रदर्शनों के लिए अमेरिका में उन्हें आधे एकड़ जमीन से सम्मानित किया गया है।

मोंट्रियल टाइगर्स ने जीता जीटी20 का खिताब

मोंटरियल टाइगर्स और सर्रे जैगुआर्स के बीच ब्रैम्पटन के टीडी क्रिकेट एरीना में आयोजित फाइनल में टाइगर्स ने जैगुआर्स को 5 विकेट से हरा कर ये खिताब अपने नाम किया। टाइगर्स की जीत में मुख्य हीरो रथरफर्ड रहें, जिन्होंने रोमांचक फाइनल मैच के दौरान अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। रथरफर्ड ने 29 गेंदों में 38 रनों की नाबाद पारी खेली और मोंट्रियल टाइगर्स को उनकी पहले जीटी20 खिताब को हासिल करने में बड़ा योगदान दिया। इस पारी उनका बखूबी साथ आंद्रे रसेल ने निभाया जिन्होंने मात्र 6 गेंदों पर 20 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

आखिरी गेंद तक चले इस फाइनल मैच में जैगुआर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 130 बनाये थे, इस कुल स्कोर में जैगुआर्स की तरफ से जतिंदर सिंह ने सबसे ज्यादा 56 रनों की पारी खेली, जबकि टाइगर्स की गेंदबाजी में आयन खान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये।

इस छोटे से मगर कठिन लक्ष्य को पाने में टाइगर्स के भी पसीने छूट गए और उन्हें मैच की आखिरी गेंद पर खिताबी जीत मिली। इस लीग के तीसरे सीजन में ये पहला मौका था जब मोंटरियल टाइगर्स ने जीटी20 का खिताब अपने नाम किया। रथरफर्ड प्लेयर ऑफ द सीरीज के साथ-साथ इस मुकाबले में अपने जबरदस्त प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी बने।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now