हार्दिक पांड्या की IPL टीम ने किया अनोखा काम, बनी ऐसा करने वाली पहली भारतीय स्पोर्ट्स टीम

IPL में पहली बार कप्तानी करते दिखेंगे हार्दिक पांड्या
IPL में पहली बार कप्तानी करते दिखेंगे हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) सीजन में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की कप्तानी करते दिखेंगे। गुजरात के लिए यह लीग का पहला सीजन होगा और वे पहले सीजन में ही बड़े-बड़े काम कर रहे हैं। सीजन शुरु होने की तारीख तो अभी तय नहीं है, लेकिन गुजरात की फ्रेंचाइजी ने तय कर लिया है कि वे इससे पहले ही दुनियाभर के फैंस को अपने साथ जोड़ेंगे।

गुजरात ने मेटावर्स में फैंस के लिए एक वर्चुअल स्पेस बनाया है। इसके जरिए पूरे सीजन के दौरान दुनियाभर से फैंस गुजरात की टीम के साथ जुड़ सकेंगे। टीम के हेड कोच आशीष नेहरा, कप्तान हार्दिक पांड्या और बल्लेबाज शुभमन गिल रविवार (20 फरवरी) को शाम पांच बजे मेटावर्स में टीम के नए लोगो को भी फैंस के सामने लाएंगे। इसके साथ ही गुजरात की फ्रेंचाइजी फैंस के लिए एक अलग वर्चुअल स्पेस तैयार करने वाली भारत की पहली स्पोर्ट्स टीम बन गई है।

आईपीएल नीलामी में गुजरात ने बनाई है एक मजबूत टीम

सीवीसी कैपिटल्स की मालिकाना हक वाली गुजरात ने नीलामी से पहले ही हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल को साइन किया था। फ्रेंचाइजी ने हार्दिक को पहले ही अपना कप्तान नियुक्त कर दिया है। इसके बाद इसी महीने हुई मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ने एक मजबूत टीम बनाई है। टीम में लॉकी फर्ग्यूसन और जेसन रॉय जैसे अच्छे विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

इसके अलावा भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी खरीदा गया है। भारतीय ऑल राउंडर राहुल तेवतिया को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी ने नौ करोड़ रुपये खर्च किए थे। इसके अलावा विजय शंकर और रिद्धिमान साहा जैसे भारतीय खिलाड़ी भी इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं। लीग का 15वां सीजन मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरु हो सकता है और इस बार इसका आयोजन भारत में ही होने की उम्मीद है। फिलहाल आईपीएल के मुकाबले महाराष्ट्र में खेले जाने की उम्मीद है, लेकिन अब तक किसी भी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

Quick Links