गुरु नानक देव जयंती के अवसर पर भारत के दिग्गज क्रिकेटरों ने दी फैंस को शुभकामनाएं, साझा किये खास पोस्ट 

Neeraj
सचिन तेंदुलकर और युसूफ पठान (PC: Twitter)
सचिन तेंदुलकर और युसूफ पठान (PC: Twitter)

27 नवंबर यानी सोमवार को सिखों के पहले गुरु नानक देव जी का 548वां जन्मदिन दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर भारतीय क्रिकेट जगत के खिलाड़ियों ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी। इनमें सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और युसुफ पठान (Yusuf Pathan) समेत अन्य खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। बता दें कि गुरु नानक देव को सिख धर्म का संस्थापक भी कहा जाता है। उनका जन्म 1469 को पंजाब के तलवंडी में कार्तिक पूर्णिमा के दिन हुआ था, जो वर्तमान समय में पाकिस्तान में है।

भारत के सिक्सर किंग युवराज सिंह इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की, जिसमें उन्होंने गुरु नानक देव की तस्वीर शेयर करते हुए सभी को सिखों के सबसे बड़े पर्व की बधाई दी।

युवराज सिंह की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट
युवराज सिंह की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट

भारतीय टीम के लीजेंड स्पिनर अनिल कुंबले ने ट्वीट शेयर किया। उन्होंने लिखा,

गुरु नानक देव जी की शिक्षाएँ आपके जीवन को आनंद, शांति और समृद्धि से भर दें। सभी को गुरुपर्व की शुभकामनाएँ।

वर्ल्ड चैंपियन युसूफ पठान ने भी अपने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा,

सभी को गुरु नानक जयंती की हार्दिक शुभकामनाएँ।

सचिन तेंदुलकर ने फैंस को एक खास संदेश देते हुए लिखा,

गुरु नानक देव की महान शिक्षाओं में से एक यह है कि लिंग, जाति और धर्म के बावजूद हर कोई समान है।

वहीं अगर बात क्रिकेट की करें, तो भारतीय टीम मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली रही है। अब तक खेले सीरीज के दोनों मैचों को मेजबान टीम ने जीता है और 2-0 की बढ़त हासिल की हुई है। सीरीज का तीसरा मैच अब 28 नवंबर को गुवाहाटी में खेला जायेगा। इस मैच को जीतकर सूर्यकुमार यादव की टीम सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी।

युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन सीरीज में देखने लायक रहा है और उन्होंने कंगारुओं पर अपना पूरा दबदबा बनाये रखा है। हालाँकि, फैंस को अभी भी वर्ल्ड कप ट्रॉफी हारने का दुःख है लेकिन सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने अपने खेल से फैंस को कुछ हद तक राहत जरूर दी है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now