Create

BCCI से मिली हर्शल गिब्स को धमकी, जय शाह पर लगाया बड़ा आरोप

Rahul
हर्शल गिब्स ने ट्वीट कर जय शाह पर लगाया आरोप
हर्शल गिब्स ने ट्वीट कर जय शाह पर लगाया आरोप

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सेक्रेटरी जय शाह (Jay Shah) पर आरोप लगाया है कि जय शाह ने उन्हें धमकी दी है कि यदि वह कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलेंगे, तो उन्हें भारत में किसी भी प्रकार की क्रिकेट एक्टिविटी के लिए आने नहीं दिया जाएगा। हर्शल गिब्स ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए यह बताया है कि दक्षिण अफ्रीका के वर्तमान डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट ग्रीम स्मिथ के द्वारा उन्हें जय शाह का सन्देश मिला है।

बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के द्वारा हर्शल गिब्स को सन्देश पहुँचाया, जिसका खुलासा स्वयं हर्शल गिब्स ने किया है। हर्शल गिब्स ने बीसीसीआई द्वारा दी जा रही धमकी को लेकर ट्वीट भी किया और लिखा कि, 'पाकिस्तान के साथ अपने राजनीति एजेंडे को समीकरण में लाने व मुझे कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलने से रोकने के लिए बीसीसीआई काफी प्रयास कर रहा है, जिसकी जरूरत नहीं है। साथ ही मुझे धमकी देते हुए कहा कि वे मुझे क्रिकेट से जुड़े किसी भी काम के लिए भारत में प्रवेश नहीं करने देंगे। यह रवैया काफी ऊटपटांग है।

पाकिस्तान में शुरू हो रही कश्मीर प्रीमियर लीग में हर्शल गिब्स ओवरसीज़ वॉरियर्स टीम का हिस्सा हैं। कश्मीर प्रीमियर लीग की शुरुआत 6 अगस्त से होगी और फाइनल मुकाबला 17 अगस्त को खेला जायेगा इस नई लीग में 6 टीमें हिस्सा लेंगी

पाकिस्तान टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ़ ने भी इसी तरह का बयान ट्वीट करते हुए दिया है। उनका कहना है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड विदेशी खिलाड़ियों को कश्मीर प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने के लिए मना कर रहा है। राशिद लतीफ़ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बीसीसीआई द्वारा कई क्रिकेट बोर्ड को धमकियाँ दी जा रही है कि यदि उनके पूर्व खिलाड़ी कश्मीर प्रीमियर लीग में हिस्सा लेंगे, तो उन्हें क्रिकेट से जुड़े किसी भी काम के लिए भारत में प्रवेश नहीं करने देंगे। हर्शल गिब्स, श्रीलंका के दिलशान, इंग्लैंड के मोंटी पनेसर और कई खिलाड़ियों का चयन इस लीग के लिए हुआ है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment