'IPL ऑक्शन में नाम कैसे दूँ?'- LLC 2023 में जबरदस्त पारी खेलने के बाद केविन पीटरसन ने किया मजेदार ट्वीट

Neeraj
Photo Courtesy: Kevin Pietersen Twitter Snapshots
Photo Courtesy: Kevin Pietersen Twitter Snapshots

इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने लेजेंड्स क्रिकेट लीग 2023 (LLC 2023) के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया, जिसका वीडियो उन्होंने शेयर किया। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने 19 दिसंबर को होने वाले आईपीएल (IPL 2024) के मिनी ऑक्शन में अपना नाम भेजने की प्रकिया को जानने के लिए फैंस से मजेदार अंदाज़ में सवाल पूछा।

बता दें कि एलएलसी में पीटरसन इंडिया कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं। 7 दिसंबर, गुरुवार को मणिपाल टाइगर्स के खिलाफ खेले मैच में उन्होंने 27 गेंदों में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 56 रन बनाये। उनकी इस पारी में दो चौके और पांच छक्के शामिल रहे। पीटरसन की पारी की बदौलत इंडिया कैपिटल्स ने मणिपाल की टीम के खिलाफ 9 विकेट खोकर 177 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था।

हालाँकि, उनकी यह पारी टीम के काम नहीं आई। मणिपाल ने 18.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर इस टारगेट को हासिल कर लिया था और टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। संन्यास लेने से पहले पीटरसन ने इंग्लैंड और आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी के लिए ऐसी कई पारियां खेली थी। मैच के बाद उन्होंने एक ट्वीट किया जिसमें लिखा,

कल रात। मैं आईपीएल नीलामी में कैसे प्रवेश करूं?

गौरतलब है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज का टूर्नामेंट में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। उन्होंने 42.25 की औसत और 177.89 के स्ट्राइक रेट से 169 रन बनाये। अपने समय के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले पीटरसन ने एक दशक तक इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया और उन्होंने 2010 में इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप विजेता बनाने में भी अहम योगदान निभाया था, जो वेस्टइंडीज में खेला गया था।

43 वर्षीय बल्लेबाज ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में तीनों प्रारूपों को मिलाकर 256 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 13,797 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से 32 शतक और 67 अर्धशतक निकले।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now