मिस्बाह-उल-हक ने T20 World Cup के फाइनलिस्ट को लेकर की भविष्यवाणी; मजबूरी के चलते पाकिस्तान का लेना पड़ा नाम!

Neeraj
टी20 वर्ल्ड कप में 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होगा (Photo: AFP)
टी20 वर्ल्ड कप में 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होगा (Photo: AFP)

Misbah-ul-Haq Prediction on T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने बाबर आज़म की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम को आगामी 2024 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के दावेदारों में से एक बताया है। पाकिस्तान, इंग्लैंड से टी20 सीरीज को 0-2 से हारने के बाद टूर्नामेंट में उतर रहा है और 6 जून को यूएसए के खिलाफ अपने शुरुआती मैच से पहले उसे कई कमियों को दूर करना है।

पाकिस्तान टीम पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप संस्करणों के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही है। हालांकि, बल्लेबाजी क्रम में समस्याओं और मध्यक्रम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से वे दोनों बार ट्रॉफी जीतने में नाकम रहे।

मिस्बाह ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनलिस्ट को लेकर की भविष्यवाणी

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह ने ऑस्ट्रेलिया को खिताब का प्रमुख दावेदार बताया, लेकिन अनिच्छा से पाकिस्तान को भी इस सूची में शामिल किया क्योंकि यह उनका घरेलू देश है।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, 'देखिए टी20 में किसी भी चीज को लेकर भविष्यवाणी करना मुश्किल है, लेकिन मैं यहां ऑस्ट्रेलिया का नाम लेना चाहता हूं। ऑस्ट्रेलिया एक ऐसी टीम है जिसे फाइनल में जगह कैसे बनाई जाती है वो पता है। किसी भी परिस्थिति में यह टीम बेहतर खेलती है। वो ऐसे में आते हैं और सिर्फ एक ही स्पिनर को खिलाकर मैच जीत लेते हैं। ऐसे में मेरा पहला नाम यकीनन ऑस्ट्रेलियाई टीम होगी। दूसरी टीम का नाम बताना बहुत मुश्किल है। हमें पाकिस्तान में रहना है, तो पाकिस्तान को सपोर्ट करना होगा। भारत की टीम बहुत मजबूत है।'

गौरतलब हो कि पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप ए में रखा गया है, जिसमें उसके अलावा भारत, आयरलैंड, यूएसए और कनाडा भी शामिल हैं। इस बार बाबर की अगुवाई में पाकिस्तान दूसरी बार टी20 चैंपियन बनने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। मिस्बाह उस टीम का हिस्सा रहे थे, जिसने 2009 में यूनिस खान की अगुवाई में टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती थी।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान का स्क्वाड

बाबर आजम (कप्तान), सैम अयूब, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, आजम खान (विकेटकीपर) इमाद वसीम, इफ्तिखार अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शादाब खान, उस्मान खान, मोहम्मद आमिर, अब्बास अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, अबरार अहमद

Quick Links

App download animated image Get the free App now