Create

राशिद खान की जबरदस्त गेंदबाजी, टीम को पहुँचाया नॉकआउट्स में

Rahul
Trent Rockets Men - The Hundred
Trent Rockets Men - The Hundred

द हंड्रेड (The Hundred Mens Competition 2021) में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स (Manchester Originals Men) और ट्रेंट रॉकेट्स (Trent Rockets Men) के बीच मुकाबला खेला गया। ट्रेंट रॉकेट्स ने आसानी के साथ 5 गेंद शेष रहते हुए यह मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। ट्रेंट रॉकेट्स की इस जीत के नायक सलामी बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) और राशिद खान (Rashid Khan) रहे।

ट्रेंट ब्रिज के नाटिंघम में खेले गए इस मुकाबले में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने पहले टॉस जीतते हुए बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Braithwaite) का यह फैसला पारी की शुरुआत में बेहतरीन रहा। सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट (Phit Salt) और जो क्लार्क (Joe Clarke) ने टीम को सधी हुई शुरुआत दी, तो नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये न्यूज़ीलैंड के कॉलिन मनरो (Colin Munro) ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। कॉलिन मनरो ने 22 गेंदों पर 45 रन बनायें जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। इसके बाद ट्रेंट रॉकेट्स के गेंदबाजों ने वापसी की। निर्धारित 100 गेंदों पर मेनचेस्टर ने 135 रन बनायें। ट्रेंट रॉकेट्स की तरफ से राशिद खान ने 20 गेंदों पर 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किये।

मैनचेस्टर ओरिजिनल्स द्वारा दिए गए 136 रनों के लक्ष्य को ट्रेंट रॉकेट्स ने आसानी के साथ पा लिया। सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और डेविड मलान के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई। एलेक्स हेल्स ने 19 रनों का योगदान दिया। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये स्टीवन मुलानी ने भी 17 रन बनायें। डेविड मलान और समित पटेल ने भी 50 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। समित पटेल ने 23 गेंदों पर 35 रनों की अहम पारी खेली मैनचेस्टर की तरफ से मैट पार्किन्सन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किये।

अंक तालिका में 8 मैचों में 5 जीत हासिल कर ट्रेंट रॉकेट्स ने इस जीत के साथ प्लेऑफ्स में अपना स्थान पक्का कर लिया है, तो दूसरी तरफ मैनचेस्टर ओरिजिनल्स को टूर्नामेंट की चौथी हार मिली है। मैनचेस्टर ने इस सीजन 8 मैचों में केवल 2 में ही जीत हासिल की, चार में हार मिली और 2 मैचों का नतीजा नहीं निकल पाया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment