Create

मैं आरसीबी का कर्जदार हूं, दिनेश कार्तिक की चौंकाने वाली प्रतिक्रिया आई सामने

Nitesh
दिनेश कार्तिक ने आरसीबी के लिए जबरदस्त परफॉर्मेंस किया (Photo Credit - IPLT20)
दिनेश कार्तिक ने आरसीबी के लिए जबरदस्त परफॉर्मेंस किया (Photo Credit - IPLT20)

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में अपनी वापसी का श्रेय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम को भी दिया है। उन्होंने कहा कि आरसीबी की टीम ने उनके ऊपर भरोसा जताया और कई मायनों में वो इस टीम के कर्जदार हैं।

दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 के पहले तक कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे थे। वहां पर उन्होंने केकेआर की कप्तानी भी की थी। हालांकि 2022 के ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया और इसके बाद आरसीबी ने उनका चयन कर लिया।

आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस माइक हेसन और बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने कार्तिक को फिनिशर का रोल दिया जिसमें वो काफी सफल रहे। उन्होंने मैच दर मैच बतौर फिनिशर कई शानदार पारियां खेली और पूरे लीग चरण में अपनी बल्लेबाजी से कई मैच जितवाए। उन्होंने लीग स्टेज में 14 मैचों में 57.40 की औसत और 191.33 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 287 रन बनाये। इस दौरान वह 9 बार नाबाद भी रहे। यही वजह है कि उन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया।

आरसीबी टीम का मैं कर्जदार हूं कि उन्होंने मुझे मौका दिया - दिनेश कार्तिक

आरसीबी बोल्ड डायरीज में बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक ने अपनी आईपीएल टीम का आभार जताया। उन्होंने कहा "काफी सारा श्रेय माइक हेसन और संजय बांगर को जाता है। उन्होंने मुझे वो क्लैरिटी दी जो मैं चाहता था। आरसीबी ने मुझे चुना और ये रोल दिया और इसके लिए मैं उनका कई मायनों में कर्जदार हूं। फ्रेंचाइजी ने मेरे ऊपर विश्वास जताया और मैंने भी इस खास फ्रेंचाइजी के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश की।"

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक आखिरी बार भारत के लिए 2019 में खेले थे और उसके बाद अब उन्होंने इंडियन टीम में वापसी की है।

Quick Links

Edited by Nitesh
1 comment