इंग्‍लैंड को भारत दौरे पर इस प्रमुख खिलाड़ी के अनुभव की जरुरत पड़ेगी, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Five
जेम्‍स एंडरसन का हाल ही में संपन्‍न एशेज सीरीज में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) को अगले साल जनवरी में पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर जाना है। इंग्‍लैंड के पूर्व बल्‍लेबाज इयन बेल (Ian Bell) ने कहा कि भारत दौरे पर जेम्‍स एंडरसन (James Anderson) का अनुभव महत्‍वपूर्ण होगा।

बेल ने बेटफेयर से बातचीत में कहा कि इंग्‍लैंड को भारत दौरे के दौरान एंडरसन के अनुभव की जरुरत तो होगी ही, साथ ही उन पर इंग्‍लैंड के अगले तेज गेंदबाजी आक्रमण को विकसित करने की जिम्‍मेदारी भी होगी।

इयान बेल ने कहा, 'इंग्‍लैंड को इस समय जेम्‍स एंडरसन को खोने की चिंता नहीं करनी चाहिए। ब्रॉड ने संन्‍यास लिया तो इसका मतलब यह नहीं कि एंडरसन भी विदाई लें। इंग्‍लैंड को भारत में एंडरसन के अनुभव की जरुरत पड़ेगी। इसका ध्‍यान नहीं दिलाना पड़े कि उन पर काफी निर्भरता रहेगी। इंग्‍लैंड के अगले तेज गेंदबाजी आक्रमण को विकसित करने में उनकी बड़ी भूमिका होगी।'

इयान बेल ने साथ ही कहा कि भारत में बाजबॉल नीति कारगर रहेगी, लेकिन टीम को भारत की स्थितियों में ढलना होगा और स्‍मार्ट बनकर खेलना होगा।

पूर्व इंग्लिश बल्‍लेबाज ने कहा, 'बेन स्‍टोक्‍स ने उस दिन प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि उनसे पूछा गया था कि बाजबॉल पाकिस्‍तान, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ काम करेगा या नहीं। तो हां, इसका उपयोग भारत में भी होगा। मगर यह परिस्थितियों में ढलने वाला बाजबॉल होगा। यह एशेज के लिए अच्‍छा था। इंग्‍लैंड को दिखाना होगा कि वो सीखकर परिस्थितियों में ढल सकती है क्‍योंकि भारत में आपको स्‍मार्ट रहने की जरुरत है।'

बता दें कि इंग्‍लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन आखिरी बार एशेज सीरीज के दौरान क्रिकेट एक्‍शन में नजर आए थे। इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज 2-2 की बराबरी पर रही थी।

हालांकि, जेम्‍स एंडरसन का प्रदर्शन उम्‍मीद के मुताबिक अच्‍छा नहीं रहा था। तेज गेंदबाज ने चार टेस्‍ट खेला और केवल पांच विकेट लिए। इसके बाद से एंडरसन के संन्‍यास की खबरें जोरों पर हैं। मगर एंडरसन स्‍पष्‍ट कर चुके हैं कि वो संन्‍यास लेने की जल्‍दबाजी में नहीं हैं। उन्‍होंने भारत दौरे पर खेलने की इच्‍छा जाहिर की।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now