WTC Final के लिए ICC ने मैच अधिकारीयों का किया ऐलान, टीम इंडिया के लिए बुरी खबर

India Nets Session
थर्ड अंपायर के रूप में रिचर्ड कैटलबर्घ ऑन-फील्ड अंपायरों का साथ निभाएंगे

ऑस्ट्रेलिया और भारत (AUS vs IND) के बीच 7 जून से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) का फाइनल मुकाबला लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जायेगा। इस अहम मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने अपने-अपने 15 खिलाड़ियों व स्टैंड बाय प्लेयर्स की सूची जारी कर दी है और अब आईसीसी (ICC) ने भी इस महामुकाबले के लिए अंपायर्स व बाकी अधिकारियों का भी ऐलान कर दिया है। आईसीसी ने ऑन-फील्ड अंपायरों, थर्ड व चौथे अंपायर और मैच रेफरी के नाम पर मुहर लगा दी है। इस मैच के अधिकारीयों का ऐलान होने के बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेट प्रेमी भारत के लिए बुरी खबर बता रहे हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए मैदान पर रिचर्ड ईलिंगवर्थ और क्रिस गैफनी अंपायर के रूप में मौजूद होंगे, तो टीवी अंपायर यानी थर्ड अंपायर के रूप में रिचर्ड कैटलबर्घ ऑन-फील्ड अंपायर का साथ निभाएंगे। चौथे अंपायर के रूप में श्रीलंका के दिग्गज कुमार धर्मसेना होंगे जबकि मैच रेफरी का जिम्मा वेस्टइंडीज के रिची रिचर्डसन को मिला है।

ईलिंगवर्थ और गैफनी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी अनुभव है और यह दोनों अंपायर आईसीसी के एलिट पैनल में शामिल है। आगामी फाइनल मुकाबला गैफनी का 49वां टेस्ट तो ईलिंगवर्थ का 64वां टेस्ट मैच होगा। थर्ड अंपायर के रूप में मौजूद रहने वाले रिचर्ड कैटलबर्घ का यह लगातार दूसरा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल है। पिछले फाइनल में भी वह टीवी अंपायर की भूमिका में मौजूद थे।

सोशल मीडिया पर दर्शकों के अनुसार टीम इंडिया के लिए बुरी खबर

WTC फाइनल के लिए अधिकारीयों की घोषणा होने के तत्पश्चात सोशल मीडिया पर लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही है। सभी दर्शकों ने टीम इंडिया के लिए बुरी खबर बताया है। दरअसल, भारत ने अपनी आखिरी आईसीसी ट्रॉफी साल 2013 में जीती थी और उसके बाद हुए हर एक आईसीसी इवेंट के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले में रिचर्ड कैटलबर्घ ने अंपायरिंग की है जिसको लेकर दर्शक उन्हें टीम इंडिया के लिए अच्छा नहीं मान रहे हैं। ऐसे में आगामी फाइनल मुकाबले में भी रिचर्ड टीवी अंपायर की भूमिका में नजर आने वाले है। इसलिए टीम इंडिया के लिए यह बुरी खबर माना जा रहा है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now