ऑस्ट्रेलिया ने अपनी World Cup टीम में किया बड़ा बदलाव, दिग्गज खिलाड़ी को मिली जगह

Rahul
South Africa Cricket Australia ODI
भारत के खिलाफ मार्नस लैबुशेन ने 39, 27 और 72 रनों की पारियां खेली

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) की शुरुआत होने से पहले अपनी टीम में अंतिम समय में एक बड़ा बदलाव किया है। स्पिन गेंदबाज एश्टन एगर (Ashton Agar) चोट के चलते विश्व कप का हिस्सा नहीं बन पाएंगे और उनके स्थान पर मध्यक्रम के दिग्गज बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) को जगह मिली है। बाकी सभी 14 खिलाड़ियों में किसी भी प्रकार का बदलाव देखने को नहीं मिला है।

मार्नस लैबुशेन ने दक्षिण अफ्रीका और फिर भारत दौरे पर हुए वनडे मैचों में दमदार प्रदर्शन दिखाया और उन्हें इसका ईनाम दिया गया है। बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पिंडलियों की चोट लगी थी।

आपको बता दें कि मार्नस लैबुशेन को ऑस्ट्रेलिया की शुरूआती 15 खिलाड़ियों की टीम में जगह नहीं मिली थी, साथ ही दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी वह प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं थे। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में कैमरन ग्रीन के सिर पर चोट लगने की वजह से उन्हें कनक्शन खिलाड़ी के रूप में मौका मिला और उन्होंने 80 रनों की बेहतरीन पारी खेल अपनी टीम को जीत दिला दी। इसके बाद उन्होंने अगले मुकाबले में शानदार शतक जमाया और अपने इरादे विश्व कप के लिए मजबूत कर दिए। भारत के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के तीन मुकाबलों में उन्होंने 39, 27 और 72 रनों की पारियां खेली है।

कंगारू टीम के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड चोट के बावजूद भी वर्ल्ड कप में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो पाए हैं। हालांकि वह अपनी चोट से धीरे-धीरे उभर रहे हैं और टूर्नामेंट के मध्य में वह खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया के अंतिम 15 खिलाड़ी

पैट कमिंस (कप्तान), शॉन एबॉट, मार्नस लैबुशेन, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा।

Quick Links

Edited by Rahul