ICC Cricket World Cup 2023: "हमें जल्द ही भारतीय परिस्थितियों में ढलना होगा", इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने दी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड
Mark Wood

इंग्लैंड (England Cricket Team) के तेज गेंदबाज मार्क वुक (Mark Wood) ने भारत (Indian Cricket Team) के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के पहले वॉर्म-अप मैच से पहले कहा कि हमें जल्द से जल्द भारतीय परिस्थितियों के अनुरूप ढलना होगा।

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 30 सितंबर को गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में एक अभ्यास मैच खेला जाना था। हालांकि, इस मैच में सिर्फ टॉस ही हो पाया। टॉस के बाद आई भारी बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाया। इंग्लैंड और दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक मार्क वुड ने कहा कि,

"यहां उम्मीद से थोड़ी ज्यादा बारिश हुई है, लेकिन जब भी हम यहां भारत आते हैं, तो वाकई में काफी उमस और गर्मी होती है। मैं यहां सिर्फ दो दिनों से हूं, लेकिन अभी से ही बेहद गर्मी महसूस करने लगा हूं। हमें यहां कि परिस्थितियों के अनुरूप शीघ्रता से ढलना होगा। इतनी लंबी यात्रा से हमें थोड़ी परेशानी तो जरूर हुई है, यह एक लंबी यात्रा थी, लेकिन यह वर्ल्ड कप की शुरुआत है, इसलिए हम वाकई में उत्साहित हैं।"

वर्ल्ड कप में मार्क वुड का लक्ष्य क्या है?

इंग्लैंड के लिए 59 वनडे मैचों में 71 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने आगे कहा कि,

"ये (वॉर्म-अप) मैच शुरुआती मैच की तैयारी के लिए जरूरी हैं। हमें इसके लिए तैयार रहने की जरूरत है। मैं सिर्फ तेज गेंदबाजी करना चाहता हूं, और ज्यादा से ज्यादा विकेट लेना चाहता हूं।"

मार्क वुड को नेट्स में बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए भी देखा गया था, जिसके बारे में उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि,

"बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान ज्यादातर शॉट्स के वक्त मेरी आंखें बंद थी। अगर मैं बल्लेबाजी कर रहा हूं तो इसका मतलब है कि हम मुश्किल में हैं। इसलिए, मैं उम्मीद करता हूं कि मुझे ज्यादा बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।"

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को दो अभ्यास मैच खेलने थे, लेकिन उनमें से भारत के खिलाफ होने वाला अभ्यास मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। अब उनका दूसरा अभ्यास मैच 2 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ होगा। उसके बाद वर्ल्ड कप के पहले मैच यानी 5 अक्टूबर को डिफेंडिंग चैंपियन की भिड़त न्यूज़ीलैंड से होगी।

Quick Links

Edited by Rahul