ICC Cricket World Cup के लिए मैथ्यू हेडन ने चुनी चौंकाने वाली 15 सदस्यीय भारतीय टीम, दिग्गज गेंदबाज को नहीं दी जगह

Photo Courtesy: Associated Press
Photo Courtesy: Associated Press

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई (Australia Cricket Team) सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने आईसीसी वनडे विश्व कप (ICC World Cp 2023) के लिए टीम इंडिया (Team India) की अपनी पसंदीदा 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है। हेडन ने विश्व कप के लिए एक मजेदार भारतीय टीम चुनी है, लेकिन हैरानी की बात है कि उन्होंने अपनी इस इंडियन टीम में, इन-फॉर्म बाएं हाथ के रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को जगह नहीं दी है। आइए हम आपको हेडन की इस टीम के बारे में बताते हैं।

विश्व कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी, जो 19 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जायेगा। भारतीय टीम 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी। ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप टीम का ऐलान कर दिया है, लेकिन भारत ने अभी तक नहीं किया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स पर विश्व कप के लिए टीम इंडिया के चयन की बात करते हुए 15 सदस्यों की अपनी एक टीम चुनी।

हेडन ने अक्षर पटेल, संजू सैमसन और शार्दुल ठाकुर में दिखाई खास रुचि

उन्होंने अपनी इस टीम में कुलदीप यादव से ज्यादा अहमियत ऑल-राउंडर अक्षर पटेल को दी। उनकी इस टीम में युजवेंद्र चहल भी नहीं थे, लेकिन ऑल-राउंडर के रूप में उनकी एक और पसंद शार्दुल ठाकुर थे।

इनके अलावा हेडन ने अपनी टीम में दो बैकअप विकेटकीपर - संजू सैमसन और ईशान किशन को भी रखा है। संजू के बारे में उन्होंने कहा कि, वह संजू को तिलक वर्मा से पहले मौका देना चाहेंगे। इसके अलावा हेडन की इस इंडियन विश्व कप टीम में सूर्यकुमार यादव को भी शामिल किया गया है।

विश्व कप 2023 के लिए मैथ्यू हेडन द्वारा चुनी भारतीय टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, और मोहम्मद सिराज।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now