ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023 : नीदरलैंड्स ने वर्ल्ड कप 2023 में क्वालीफाई होने की उम्मीदों को रखा कायम, ओमान को दी मात

Photo Courtesy : Getty Images
Photo Courtesy : Getty Images

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड क्वालीफायर्स (ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023) में आज हुए सुपर 6 के मुकाबले में नीदरलैंड्स (Netherlands) ने ओमान (Oman) को 44 रनों से हराकर वनडे विश्व कप में क्वालीफाई की उम्मीदों को कायम रखा है। नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48 ओवर में 362 रन बनाये। डकवर्थ लुईस मेथड के अनुसार ओमान को 48 ओवरों में 364 रनों का लक्ष्य मिला। हालांकि मैच के बीच में बारिश फिर से हुई जिसके चलते ओमान को 44 ओवरों में 320 का टारगेट मिला जिसे पाने में ओमान की टीम विफल रही।

ओमान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। नीदरलैंड्स के सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी कर 117 रन जोड़े। मैक्स ओदाउद ने 35 रन बनाये इसके बाद विक्रमजीत सिंह ने शानदार शतक लगाया और 110 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये बरेसी ने 65 गेंदों पर 97 रनों की पारी खेली और टीम का स्कोर 300 के पार पहुँचाया। अंतिम ओवरों में बास डी लीड और साकिब जुल्फिकार ने छोटी लेकिन अहम पारियां खेली और नीदरलैंड्स ने 362/7 का स्कोर हासिल किया। ओमान की तरफ से बिलाल खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट प्राप्त किये।

DLS मेथड के जरिये 364 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी। ओमान टीम की शुरुआत सधी हुई रही ओमान ने पहले 4 विकेट 102 रनों पर गंवा दिए लेकिन एक छोर पर अयान खान खड़े रहे और उन्होंने शानदार शतक लगाया। 44 ओवर पूरे होने के बाद ओमान की टीम 246/6 का स्कोर बना पाई और लक्ष्य से 74 रन दूर रह गई नीदरलैंड्स की तरफ से आर्यन दत्त ने सबसे ज्यादा 3 विकेट प्राप्त किये।

इस जीत के साथ नीदरलैंड्स ने वर्ल्ड कप में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। अंक तालिका में नीदरलैंड्स ने 4 अंक प्राप्त कर लिए हैं और उनका अगला मुकाबला स्कॉटलैंड से होगा इस मुकाबले के नतीजे पर वर्ल्ड कप क्वालिफिकेशन निर्भर करेगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now