आईसीसी ने वर्ल्‍ड कप सुपर लीग की कट-ऑफ डेट आगे बढ़ाई, अहम वजह सामने आई

बांग्‍लादेश की टीम मई में आयरलैंड दौरा पूरा करने के बारे में सोच रही है
बांग्‍लादेश की टीम मई में आयरलैंड दौरा पूरा करने के बारे में सोच रही है

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council) ने सोमवार को वर्ल्‍ड कप सुपर लीग (World Cup Super League) की कट-ऑफ डेट 45 दिन आगे बढ़ा दी है। आईसीसी (ICC) ने बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) के आयरलैंड (Ireland Cricket team) दौरा पूरे करने के कारण यह फैसला लिया है। शुरूआत में कट-ऑफ डेट 30 मार्च थी।

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) के प्रमुख कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी (Nizamuddin Chowdhury) ने क्रिकबज से इसकी पुष्टि की और साथ ही कहा कि उन्‍हें दौरा उस समय तक पूरा होने की उम्‍मीद है, जब तक आईसीसी ने समय सीमा बढ़ाई है।

निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, 'हां, आईसीसी सुपर लीग की कट-ऑफ डेट आगे बढ़ गई है। बीसीबी और हमारे आयरिश साथियों ने आईसीसी से इसे आगे बढ़ाने की गुजारिश की थी ताकि हम अपना आयरलैंड दौरा पूरा कर सकें और अब हमें इसके मई में पूरा करने की उम्‍मीद है।'

बांग्‍लादेश को मई 2020 में आयरलैंड का दौरा करना था, जहां उसे तीन वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने थे। मगर कोविड-19 के कारण यह दौरा स्‍थगित हो गया था। आयरलैंड ने हाल ही में 2022 के लिए अपने कार्यक्रम की घोषणा की। हालांकि, वह बांग्‍लादेश को इसमें उलझाना नहीं चाह रहा क्‍योंकि इस सीजन में उसका अंतरराष्‍ट्रीय कार्यक्रम काफी व्‍यस्‍त है।

निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, 'हम लगातार मैच खेलते जा रहे हैं तो आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए समय नहीं खोज पा रहे हैं। अब जब समय बढ़ गया है तो हम मई में दौरा पूरा कर सकते हैं।'

बांग्‍लादेश की टीम आईसीसी सुपर लीग प्‍वाइंट्स टेबल में बढ़त पर है और इस समय दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की तैयारियों में जुटी है। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now