Create
Notifications

ICC की बैठक में BCCI को मिल सकती है राहत, टी20 विश्व कप पर होगी चर्चा

BCCI ने ICC से एक महीने का समय माँगा है
BCCI ने ICC से एक महीने का समय माँगा है
Rahul
visit

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एसजीएम बैठक में हाल ही में बड़ा फैसला लिया गया था कि आईपीएल (IPL 2021) के बाकी बचे मैच यूएई में कराये जायेंगे। इसके अलावा आगामी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) को भी होस्ट करने के लिए बीसीसीआई ने आईसीसी से 1 महीने का समय मांगने का फैसला लिया था। मंगलवार, 1 जून को होने वाली आईसीसी बोर्ड की बैठक में टी20 विश्व कप को करवाने के फैसले पर विचार विमर्श किया जायेगा। बीसीसीआई द्वारा समय मांगने की याचिका पर भी आईसीसी बड़ा फैसला ले सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार यही अनुमान लगाया जा रहा है कि इस होने वाली मीटिंग में किसी भी प्रकार का नतीजा सामने नहीं आएगा, बस औपचारिक तौर पर इस मीटिंग को कराया जा सकता है।

यह भी पढ़ें - शुभमन गिल ने अपने रिलेशनशिप स्टेटस से उठाया पर्दा, कही बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी इस मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए दुबई रवाना हो रहे थे लेकिन अब किसी कारणवश वह ऑनलाइन ही इस मीटिंग में हिस्सा लेंगे और यूएई के लिए बुधवार को निकालेंगे, जहाँ एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर आईपीएल के आयोजन पर बात करेंगे। इसलिए कल होने वाली आईसीसी बोर्ड्स की मीटिंग में कोई बड़ा फैसला नहीं लिया जायेगा। 1 जुलाई के बाद बीसीसीआई एक और एसजीएम बैठक का आयोजन करेगा। उसके बाद ही टी20 विश्व कप के ऊपर आईसीसी 18 जुलाई को एनुअल कॉन्फ्रेंस के जरिये इस चर्चा पर फैसला सूना सकती है।

बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 का दूसरा हाफ यूएई में करवाने का फैसला लिया है। यह टूर्नामेंट 15 सितम्बर से 15 अक्टूबर के बीच खेला जा सकता है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड नहीं चाहेगा कि टी20 विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट का आयोजन उसके हाथों से निकल जाए, इसलिए भारत के अलावा बीसीसीआई ने यूएई को बैकअप ऑप्शन में रखा है। हालांकि कोरोना महामारी के केस अब धीरे-धीरे घट रहे हैं लेकिन हालात अभी पूरी तरह से सुधरे नहीं है। इसलिए सौरव गांगुली और जय शाह ने 1 महीने का समय और माँगा है ताकि हालात सुधरने के बाद वह टी20 विश्व कप को होस्ट कराने का अंतिम फैसला ले सके।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now