ICC ODI Rankings में हुए बड़े बदलाव, आयरलैंड के बल्लेबाज ने विराट कोहली को किया पीछे

Photo Courtesy : ICC via Getty Images
Photo Courtesy : ICC via Getty Images

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने हाल ही में एकदिवसीय फॉर्मेट की ताजा रैंकिंग्स (ICC Rankings) जारी कर दी है। आईसीसी वनडे रैंकिंग के टॉप 10 में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला आयरलैंड (Ireland Cricket Team) के युवा बल्लेबाज हैरी टेक्टर (Harry Tector) ने दो पायदान की छलांग लगते हुए 7वें स्थान पर पहुँच गए हैं। हैरी टेक्टर ने टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और दक्षिण अफ्रीका (SA) के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कोक (Quinton de Kock) को पछाड़ दिया है।

हैरी टेक्टर ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स के मुकाबलों में आयरलैंड के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अभी तक खेले इस टूर्नामेंट के 5 मुकाबले में 2 अर्धशतक की बदौलत 173 रन बनाये है। हालांकि उनकी टीम सुपर 6 में अपनी जगह बनाने में नाकाम रही, जिसके चलते इस साल होने वाले विश्व कप में भाग लेने का सपना टूट गया।

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को 1 स्थान का नुकसान हुआ है। वह 7 से 8वें नंबर पर आ गए हैं। विराट कोहली के अलावा शुभमन गिल और रोहित शर्मा टॉप 10 में दो और भारतीय बल्लेबाज हैं। शुभमन गिल 5वें स्थान पर बने हुए हैं तो रोहित शर्मा 10वें स्थान अपर काबिज है। बाबर आजम अभी भी पहले स्थान पर बने हुए।

हैरी टेक्टर के अलावा आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने भी लम्बी छलांग लगाईं है। स्टर्लिंग 9 पायदान की छलांग लगाकर 23वें स्थान पर पहुँच गए है। पॉल स्टर्लिंग ने हाल ही में यूएई के खिलाफ 162 और यूएसए के खिलाफ 58 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। आयरलैंड के बल्लेबाजों के अलावा वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज निकोलस पूरन को भी आईसीसी रैंकिंग में फायदा मिला है। पूरन ने आईसीसी रैंकिंग में 19वां स्थान पक्का कर लिया है। निकोलस पूरन के रेटिंग पॉइंट्स (631) एलेक्स कैरी, टॉम लैथम और जो रूट के बराबर है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now