Create

एबी डीविलियर्स के साथ हो रही तुलना पर बोले 'Baby AB', अंडर 19 वर्ल्ड कप में मचा रहे धमाल

Rahul
डग आउट में बैठे डेवाल्ड ब्रेविस के साथी खिलाड़ी उन्हें 'बेबी एबी' बुलाते हैं
डग आउट में बैठे डेवाल्ड ब्रेविस के साथी खिलाड़ी उन्हें 'बेबी एबी' बुलाते हैं

वेस्टइंडीज (West Indies) में आयोजित आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप (ICC Under 19 World Cup 2022) में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की तरफ से खेल रहे युवा खिलाडी डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) की बल्लेबाजी की तुलना उनके ही देश के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) की बल्लेबाजी के साथ हो रही है। ग्रुप स्टेज के तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले डेवाल्ड ब्रेविस की बल्लेबाजी हुबहू एबी डीविलियर्स की बल्लेबाजी जैसी है, जिसके चलते क्रिकेट वर्ल्ड में उनको एक नई पहचान मिल रही है।

सोशल मीडिया पर उनकी बल्लेबाजी की क्लिप लगातार देखी जा रही है और क्रिकेट फैन्स उनकी बल्लेबाजी की तुलना एबी डीविलियर्स की बल्लेबाजी से कर रहें हैं। इस बड़ी तुलना पर डेवाल्ड ब्रेविस ने भी अपनी महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया रखी है। आईसीसी ने एक वीडियो जारी किया जिसमें ब्रेविस ने कहा है कि, 'एबी डीविलियर्स के साथ हो रही तुलना मेरे लिए सम्मान की बात है लेकिन मैं इन सभी को दूर रखते हुए अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दे रहा हूँ। मेरे बल्लेबाजी करने का तरीका बिल्कुल नेचुरल है क्योंकि मुझे क्रिकेट खेलना बचपन से ही पसंद है। एबी मेरे हीरो और रोल मॉडल है। उनके साथ मेरी तुलना भले ही हो रही हो लेकिन मैं भी अपनी एक पहचान बनाना चाहता हूँ।'

डेवाल्ड ब्रेविस ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि, 'एबी डीविलियर्स को मैं बचपन से ही देख रहा हूँ। वह 17 नंबर की जर्सी पहनते थे, इसलिए मैंने भी नंबर 17 की जर्सी पहनना पसंद किया और मेरे लिए यह सम्मान की बात है कि मैं 17 नंबर की जर्सी पहन रहा हूँ। आपको बता दें कि डेवाल्ड ब्रेविस ने ग्रुप के तीनों मुकाबलों में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए दो अर्धशतक और एक शतक जमाया है। उन्होंने इस दौरान कई ऐसे शॉट खेले जो बिल्कुल एबी डीविलियर्स खेलते थे। उनके शॉट्स को देखते हुए ड्रेसिंग रूम या डग आउट में बैठे उनके साथी खिलाड़ी उन्हें 'बेबी एबी' बुलाते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment