आइसलैंड क्रिकेट ने पेश की चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की दावेदारी, ICC को लिखी मजेदार चिट्ठी 

Neeraj
आइसलैंड क्रिकेट ने चैंपियंस ट्रॉफी की दावेदारी पेश की
आइसलैंड क्रिकेट ने चैंपियंस ट्रॉफी की दावेदारी पेश की

आईसीसी (ICC) ने चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) 2025 की मेजबानी पाकिस्तान (Pakistan) को दी हुई है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से खबरें सामने आ रही हैं कि यह टूर्नामेंट में दुबई में होस्ट किया जा सकता है या फिर हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला जायेगा। क्योंकि भारत ने इस टूर्नामेंट को खेलने के लिए वहां जाने की हामी नहीं भरी है। तमाम अटकलों और कयासबाजी के बीच आइसलैंड क्रिकेट (Iceland Cricket) ने चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी का दावा पेश किया है और इसके लिए आईसीसी को एक मजेदार चिट्ठी भी लिखी है।

आइसलैंड ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा,

हमने आज 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए अपनी बिड जारी कर दी है और हम यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि आईसीसी के ग्रेग बार्कले इस बारे में क्या कहते हैं।

अपनी चिट्ठी में उन्होंने लिखा, हमारे यहाँ फरवरी-मार्च में मौसम काफी सुहावना रहता है। हालांकि, ठंडा ज्यादा रहेगा, लेकिन इसके लिए हमारे पास भरपूर मात्रा में बिजली उपलब्ध है। हमारे पास पैनल हीटर्स भी हैं, जो खिलाड़ियों को गर्म रखेंगे। ज्वालामुखी की राख से बनी हमारी मिट्टी पानी और गंदगी को सोख लेने में यूरोप में सबसे बढ़िया है, एशिया में खराब ड्रेनेज क्वालिटी जैसी दिक्कतें भी यहां झेलनी नहीं पड़ेंगी।

आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसके साथ ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी पाने वाले अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड पर भी तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि आइसलैंड में अमेरिका से ज्यादा बेहतर मैदान हैं और क्रिकेट फैंस की संख्या भी बहुत अधिक है।

आप भी देखें यह चिट्ठी:

गौरतलब है कि अगस्त-सितम्बर में खेले गए एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी, तब भारत ने दोनों देशों के बीच के खराब सम्बन्धों को लेकर वहां खेलने से मना कर दिया था। इसके बाद हाइब्रिड मॉडल के तहत टूर्नामेंट खेला गया था और सिर्फ चार मैचों के लिए पाकिस्तान को मेजबानी मिली थी। फाइनल समेत कुल नौ मैच श्रीलंका में खेले गए थे।

रिपोर्ट्स की मानें, तो चैंपियन ट्रॉफी की मेजबानी दुबई को मिल सकती है। हालाँकि, पाकिस्तान ने पहले ही आईसीसी से साफ़ कह दिया है कि अगर भारतीय टीम वहां खेलने से मना करती है, तो इसके लिए बीसीसीआई को उन्हें मुआवजा देना होगा।

Quick Links

Edited by Rahul