Create

'युजवेंद्र चहल के लिए एक तरह की घर वापसी है', बैंगलोर पर होने वाले मैच को लेकर पूर्व भारतीय का बयान

युजवेंद्र चहल ने तीसरे और चौथे टी20I मुकाबले में दमदार गेंदबाजी की है (Photo Courtesy : BCCI)
युजवेंद्र चहल ने तीसरे और चौथे टी20I मुकाबले में दमदार गेंदबाजी की है (Photo Courtesy : BCCI)
Rahul

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND v SA) के बीच चल रही टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज 2-2 की बराबरी पर है और श्रृंखला का आखिरी मुकाबला बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (M. Chinnaswamy Stadium) में आयोजित होगा। इस सन्दर्भ में टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और इस मैदान के रिश्ते को लेकर बात रखी है। उनका मानना है कि चहल के लिए यह एक तरह की घर वापसी जैसा होगा क्योंकि आईपीएल (IPL) में उन्होंने अपनी पुरानी फ्रैंचाइज़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए यहाँ बहुत मुकाबले खेले हैं।

आकाश चोपड़ा ने चहल और बैंगलोर के मैदान को लेकर कहा कि, 'युजवेंद्र चहल के लिए यह घरेलू मैदान और इस मैदान पर उनके नाम 51 विकेट हैं, जो किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा हैं। वास्तव में, वह भारत के लिए खेले क्योंकि इतने छोटे मैदान पर, जहां कहा जाता है कि बाहर एक बोर्ड है जहाँ लिखा हुआ है कि गेंदबाजों के लिए नो एंट्री है लेकिन युजी चहल यहाँ सफल रहे। यह युज़ी चहल के लिए एक तरह की घर वापसी है।' आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल ने बैंगलोर के इस मैदान पर आरसीबी के लिए दमदार प्रदर्शन किया था।

youtube-cover

आईपीएल 2022 से पहले हुए मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने युजवेंद्र चहल को अपनी टीम में शामिल किया था और उन्होंने फ्रैंचाइज़ी के फैसले को सही साबित किया और आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करते हुए पर्पल कैप अपने नाम की थी। टीम इंडिया के लिए भी उन्होंने इस सीरीज में मिलाजुला प्रदर्शन ही किया है। उन्होंने इस सीरीज में खेले अभी तक चार मुकाबलों में 6 विकेट हासिल किये हैं। हालांकि पहले दो मैच उनके लिए अच्छे नहीं रहे लेकिन तीसरे और चौथे मुकाबले में उन्होंने दमदार गेंदबाजी की और टीम इंडिया को मुकाबले में जितवाने में अपना अहम योगदान दिया।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...