IND vs AFG : 'हार्दिक पांड्या की हुई छुट्टी', टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर के दमदार प्रदर्शन पर आई जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

Neeraj
पहले टी20 में भारत ने अफगानिस्तान को छह विकेट से हराया
Photo Courtesy : BCCI

मोहाली में खेले गए तीन मैचों टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान (IND vs AFG) को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ मेजबानों ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। भारत की ओर से इस जीत के हीरो शिवम दुबे (Shivam Dube) रहे, जिन्होंने 40 गेंदों में नाबाद 60 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनकी पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे।

इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था, जो शुरुआत में टीम के लिए गलत साबित हुआ। पहले खेलते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी रही और रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने पहले विकेट के लिए 50 रनों की पार्टनरशिप की। हालाँकि, इसके बाद 7 रनों के भीतर टीम इंडिया ने तीन विकेट हासिल करके शानदार वापसी की। इसके बाद मोहम्मद नबी की 27 गेंदों में 42 रनों की पारी की मदद से अफगान टीम ने पांच विकेट खोकर 158 रन बनाये। जवाब में मेन इन ब्लू ने दुबे और जितेश शर्मा (31) की पारियों की बदौलत इस टारगेट को 17.3 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। दुबे के ऑलराउंड प्रदर्शन को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं का सैलाब आया है।

आइए कुछ प्रतिक्रियाओं पर नजर डालें:

(भारत को शिवम दुबे के रूप में हार्दिक पांड्या का बैकअप मिल गया है।)

(शिवम दुबे के नाबाद अर्धशतक ने भारत को रन-चेज़ में आसान जीत दिलाई।)

(भारत ने छह विकेट से मैच जीता। मैच के हीरो शिवम दुबे रहे।)

('हार्दिक पांड्या की हुई छुट्टी', शिवम दुबे अब उनकी जगह लेंगे।)

(शिवम दुबे की क्या पारी रही। भारत ने पहला टी20 6 विकेट से जीता।)

(शिवम दुबे ने नंबर 4 पर 40 गेंदों में से 60* रनों की शानदार पारी खेली। वापसी के बाद उन्होंने दबाव में मैच जिताने वाली पारी खेली।)

(शानदार पारी के बाद रोहित शर्मा ने शिवम दुबे की सराहना की।)

(शिवम दुबे अद्भुत थे।)

(शिवम दुबे भारत के नए ऑलराउंडर।)

Quick Links

Edited by Rahul