IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उतरते ही रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले क्रिकेटर

India v Australia: Final - ICC Men
टी20 में रोहित शर्मा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

भारत और अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। रोहित के लिए यह मैच काफी खास है। दरअसल, वह आज अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 150वां मुकाबला खेलने उतरे हैं।

टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा के अलावा अभी तक कोई भी खिलाड़ी 150 मुकाबले नहीं खेल पाया है। ऐसे में हिटमैन यह खास कारनामा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं। रोहित के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पॉल स्टर्लिंग का नाम है। आयरलैंड के इस क्रिकेटर ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में 134 मुकाबले खेले थे। तीसरे नंबर पर जॉर्ज डॉकरेल का नाम है उन्होंने अपने करियर में 128 मुकाबले खेले। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज शोएब मलिक का नाम है। उन्होंने 124 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। पांचवें नंबर पर कीवी दिग्गज मार्टिन गुप्टिल का नाम है। उन्होंने अपने करियर में 122 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं।

रोहित शर्मा ऐसे में आज इस मौके को जीत के साथ और भी खास बनाना चाहेंगे। अगर रोहित शर्मा आज अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच को जीतने में कामयाब हो जाते हैं तो वह टी20 सीरीज पर अजेय बढ़त बना लेंगे।

भारतीय टीम के ये दिग्गज बल्लेबाज पिछले मैच में रन आउट हो गए थे और बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे। ऐसे में आज के मुकाबले में रोहित शर्मा अपने बल्ले से भी धमाका करना चाहेंगे। रोहित अपने 150वें टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए मैच जिताऊ पारी खेलने के इरादे से उतरेंगे। फैंस भी यही उम्मीद कर रहे हैं कि रोहित का बल्ला जमकर आग उगले। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि रोहित आज के मुकाबले में बल्ले से कितना कामयाब साबित हो पाते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul