IND vs AFG : रिंकू सिंह और रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए की ऐतिहासिक साझेदारी, सैमसन-हूडा का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

Rahul
Photo Courtesy : BCCI Website
Photo Courtesy : BCCI Website

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने 5वें विकेट के लिए 190 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ही खराब रही थी। 22 रनों के स्कोर पर भारतीय टीम ने अपने 4 प्रमुख बल्लेबाजों को गंवा दिया, जिसमें यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, संजू सैमसन और शिवम दुबे का नाम शामिल रहा लेकिन इसके बाद रोहित और रिंकू ने पारी को धीमे धीमे आगे बढ़ाया। रोहित और रिंकू ने भारत के लिए किसी भी विकेट के लिए सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी कायम की है।

इससे पहले यह रिकॉर्ड संजू सैमसन और दीपक हूडा के बीच था जिन्होंने साल 2022 में 176 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की थी। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी का नाम है। इन दोनों बल्लेबाजों ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 165 रन जोड़े थे। चौथे नंबर पर यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने 165 रनों की साझेदारी की हुई है, जोकि पिछले साल वेस्ट इंडीज के खिलाफ दोनों युवा बल्लेबाजों ने बनाई थी।

रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने पहले 50 रन 43 गेंदों पर जोड़े तो 100 रनों की साझेदारी 66 गेंदों पर की लेकिन इसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने विस्फोटक अंदाज में अफगानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। रोहित और रिंकू ने साझेदारी के आखिरी 90 रन केवल 29 गेंदों पर जोड़े। जब भारतीय टीम का चौथा विकेट गिरा था तो रोहित शर्मा 13 गेंद पर 8 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। रोहित शर्मा ने रिंकू सिंह के साथ हुई साझेदारी में 113 रन बनाये, जिसमें 10 चौके और 8 छक्के शामिल रहे। रिंकू सिंह ने भी 39 गेंदों पर 69 रनों की जबरदस्त पारी खेली इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 6 छक्के जमाए।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment