IND vs AFG: शिवम दुबे ने अपने प्रदर्शन से इस भारतीय दिग्गज को बनाया फैन, तारीफ में कह दी यह बड़ी बात

New Zealand v India - T20: Game 5
जमकर चला शिवम दुबे का बल्ला

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का जीत के साथ शानदार आगाज किया है। 11 जनवरी को मोहाली में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान टीम को पछाड़ते हुए उन्हें 6 विकेट से मात दी। भारत के लिए इस मैच में युवा आलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) ने शानदार प्रदर्शन किया। इस मैच में शिवम ने बल्ले से जहां मैच जिताऊ अर्धशतक लगाया तो उन्होंने गेंद से 1 विकेट अपने नाम किया। शिवम का यह प्रदर्शन देख पूर्व भारतीय दिग्गज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) काफी खुश नजर आए। उन्होंने शिवम की जमकर तारीफ की है।

शिवम दुबे के प्रदर्शन से खुश हरभजन सिंह ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल से इस खिलाड़ी की तारीफ करते हुए कहा कि ‘एक बड़ा बदलाव जो मैंने शिवम की गेंदबाजी में देखा वह उसकी गति थी। उसने अपनी गति को बढ़ाया है। उसकी गेंदबाजी गति पहले से बेहतर हुई है और उसने अपने फिटनेस पर भी काफी काम किया है। वह भारत के लिए लंबे समय तक बतौर तेज गेंदबाज आलराउंडर के रूप में खेल सकता है। अगर शिवम आने वाले मैचों में भी रन बनाने में सफल होता है तो उसे नजरअंदाज करना मुश्किल होगा।’

हरभजन सिंह के बातों से साफ है कि वह शिवम दुबे को भारतीय क्रिकेट का बड़ा सितारा बनते देख रहे हैं। आपको बता दें कि शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस मैच में 2 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 9 रन देते हुए अफगानी कप्तान इब्राहिम जादरान को पवेलियन की राह दिखाई। शिवम ने यह विकेट तब लिया जब जादरान अच्छी लय में नजर आ रहे थे।

इसके बाद बल्लेबाजी में भी शिवम का बल्ला जमकर चला। उन्होंने पहले मैच में 40 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से शानदार 60 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

Quick Links

Edited by Rahul