IND vs AUS : 'वह भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे', पैट कमिंस ने अनुभवी बल्लेबाज पर जताया भरोसा

India Australia Cricket
India Australia Cricket

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) पर पूरा भरोसा जताते हुए कहा कि, वह भारत के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह पक्की करने की प्रबल दावेदारी भी पेश करेंगे।

मार्नस लैबुशेन पर कमिंस को पूरा भरोसा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 सितंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने वाली है। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की सबसे ज्यादा नजर मार्नस लैबुशेन पर होगी। उन्होंने पहले वनडे मैच के एक दिन पहले यानी गुरुवार को हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि,

"मार्नस (लैबुशेन) हमेशा, 24 घंटे मेरे दिमाग में चल रहे हैं। उन्होंने काफी बढ़िया प्रदर्शन किया है। दक्षिण अफ्रीका में वह हमारे सबसे अच्छे बल्लेबाज थे। मुझे पूरा यकीन है कि आने वाले तीन मैचों में उन्हें मौका मिलेगा और वह अपनी दावेदारी पेश करेंगे।"

इसके अलावा पैट कमिंस ने एडम जाम्पा की बात की, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर खेले गए एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले रिकॉर्ड की बराबरी की थी। कमिंस ने उनके बारे में कहा कि,

"अगर आप हमारे 4 मुख्य गेंदबाजों को चुनें, जो किसी भी फेज़ में विकेट ले सकते हैं, तो जैम्प्स (एडम जाम्पा) उनमें से एक होंगे। वह ना सिर्फ रन रेट को कम रखने में अच्छे हैं, बल्कि अंतिम ओवर्स में विकेट भी चटका सकते हैं, जो कि शायद तेज गेंदबाजों के लिए मुश्किल होगा।"

वर्ल्ड कप की तैयारियों और भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के बारे में बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने कहा कि,

"ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को जीतना चाहता है, लेकिन हम वर्ल्ड कप से पहले अपने खिलाड़ियों को थकाना भी नहीं चाहते हैं। हम मैच जीतने वाली टीम कॉम्बिनेशन को पाना जरूर चाहते हैं, लेकिन हम (वर्ल्ड कप के) पहले मैच से पहले अपनी सबसे अच्छी टीम को प्रदर्शित भी नहीं करना चाहते। इसलिए, हम इस सीरीज में कुछ अलग टीम कॉम्बिनेशन्स को आजमाएंगे और कछ अलग खिलाड़ियों को मौका देंगे।"

Quick Links

Edited by Rahul