'सूर्यकुमार यादव 50 ओवर का गेम सीख रहें हैं', कोच राहुल द्रविड़ ने किया बचाव

India v Australia - 2nd ODI
India v Australia - 2nd ODI

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टी20 में एक बड़ा नाम बन चुके हैं लेकिन वनडे क्रिकेट में उनका बल्ला अभी तक खामोश है। उन्हें टी20 के प्रदर्शन के आधार पर 50 ओवर के फॉर्मेट में भी मौके मिल रहे हैं लेकिन वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में वो खाता भी नहीं खोल पाए और पहली-पहली गेंद पर मिचेल स्टार्क ने उन्हें अपना शिकार बनाया है। चेन्नई में होने वाले तीसरे मुकाबले से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) आये और उनसे सूर्यकुमार यादव के ख़राब फॉर्म को लेकर सवाल किया गया, जिसपर उन्होंने इस विस्फोटक बल्लेबाज का बचाव किया है।

राहुल द्रविड़ ने वनडे क्रिकेट में लगातार फ्लॉप हो रहे सूर्यकुमार यादव के फॉर्म को लेकर कहा कि, 'वास्तव में सूर्यकुमार यादव की इतनी चिंता नहीं है। वह दो अच्छी गेंदों के खिलाफ आउट हुए हैं। सूर्या के बारे में एक बात यह है कि वह 50 ओवर के गेम को भी सीख रहे हैं। टी20 का खेल थोड़ा अलग होता है। भले ही आप लंबे समय तक भारत के लिए नहीं खेले लेकिन टी20 क्रिकेट में, उन्होंने आईपीएल में लगभग 10 साल तक क्रिकेट खेला है। मुझे लगता है कि उन्होंने ज्यादा वनडे क्रिकेट नहीं खेली है। हमें बस उन्हें कुछ समय देने और उनके साथ धैर्य रखने की जरूरत है। हम निश्चित रूप से उनके अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रखते हैं, जो टीम के लिए बहुत अच्छा है।'

सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए अभी तक खेले 22 वनडे मुकाबलों में 25.47 के औसत से 433 रन बनाये हैं। उनके नाम सिर्फ दो ही अर्धशतक हैं। सूर्यकुमार यादव का रिकॉर्ड टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहतरीन है और उन्होंने इस फॉर्मेट में वनडे से दो गुना मुकाबले भी खेले हुए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now