IND vs AUS : भारत के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, एक ओवर में लुटाये सबसे ज्यादा रन

India Australia Cricket
मैक्सवेल के एक ओवर मे जमकर बरसे रन

भारतीय टीम आज ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के सामने पांच मैचों के टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला गुवाहटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 222 रनों का स्कोर बनाया, जिसे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 5 विकेट रहते हासिल कर लिया। मेहमान टीम के हीरो ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) रहे जिन्होंने 48 गेंदों पर 104 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली लेकिन गेंदबाजी की दृष्टि से उनके लिए यह मुकाबला ठीक नहीं रहा। उन्होंने इस मैच की पहली पारी के अंतिम ओवर में 30 रन खर्च कर दिए। इतने खराब ओवर के साथ ही मैक्सवेल के नाम अब बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

दरअसल, ग्लेन मैक्सवेल टी20 इंटरनेशनल इतिहास में ऑस्ट्रेलिया की ओर से एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने आज भारतीय टीम के खिलाफ पारी का आखिरी ओवर डाला जिसमें भारतीय बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और तिलक वर्मा ने जमकर फायदा उठाया और 30 रन जड़ दिए। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अब ब्रेट ली आ गए हैं। उन्होंने साल 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ओवल में टी20 मुकाबले के एक ओवर में 27 रन दिए थे। तीसरे नंबर पर जॉन हेस्टिंग्स का नाम है। जिन्होंने 2017 में जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिला एक ओवर में 26 रन खर्च किए थे।

ग्लेन मैक्सवेल ने इससे पहले वर्ल्ड कप 2023 में गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए कई उपयोगी ओवर्स डाले थे और टीम की जीत में अहम योगदान निभाया था। हालांकि आज अपने उसी गेंदबाजी के लय को मैक्सवेल बरकरार नहीं रख सकें और गेंदबाजी में बहुत महंगे साबित हुए। आज के अपने सबसे महंगे ओवर को अब मैक्सवेल जल्द से जल्द भुलाना चाहेंगे। वहीं मैच की बात करें तो भारत के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने कमाल की पारी खेलते हुए 57 गेंदों पर 13 चौके और 7 छक्कों की मदद से शानदार 123 रनों की तूफानी शतकीय पारी खेली। लेकिन उनका शतक मैक्सवेल की पारी के आगे फीका रह गया और कंगारू टीम ने मुकाबला जीत लिया।

Quick Links

Edited by Rahul