IND vs AUS : तीसरे टी20 में तूफानी पारी खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया वापस लौटे ग्लेन मैक्सवेल, जाने से पहले भारत को कहा धन्यवाद

Neeraj
ग्लेन मैक्सवेल की अहम वजह से ऑस्ट्रेलिया वापस लौटे
ग्लेन मैक्सवेल की अहम वजह से ऑस्ट्रेलिया वापस लौटे

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) सितम्बर महीने में भारत के दौरे पर आ गई थी। पहले उन्होंने भारत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली और फिर 45 दिन तक चले वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) टूर्नामेंट में हिस्सा लिया, जिसमें उन्होंने पैट कमिंस की अगुवाई में अपना छठा टाइटल भी जीता था। इन दिनों कंगारू टीम भारत के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली रही है, जिसके तीन मैच खेले जा चुके हैं। स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) भी इसका हिस्सा थे, लेकिन वह आखिरी दो मैच अब नहीं खेलेंगे और अपने वतन वापस लौट गए हैं। हालाँकि, जाने से पहले उन्होंने भारतीय फैंस का आभार जताया है।

बता दें कि ग्लेन मैक्सवेल के अलावा स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंग्लिश, शेन एबॉट, और एडम ज़म्पा भी अपने देश वापस जा चुके हैं। यह सभी खिलाड़ी पिछले ढाई महीनों से भारत दौरे पर थे। बोर्ड ने इन छह खिलाड़ियों को आराम देने के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस बुलाया लिया है और ये आखिरी दो मैचों में अब हिस्सा नहीं लेंगे। हालाँकि, मैक्सवेल के लिए भारत का यह दौरा काफी शानदार रहा और उन्होंने वर्ल्ड कप समेत टी20 सीरीज में भी शानदार पारियां खेलीं।

बुधवार को दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज ने इंस्टाग्रम पर एक पोस्ट शेयर किया। यह तस्वीर वानखेड़े स्टेडियम की है, जिसमें वह अफगानिस्तान के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने के बाद सीढ़ियां चढ़ते नजर आ रहे हैं। पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा,

घर जाने का समय हो गया है। धन्यवाद भारत, यह एक यादगार दौरा रहा।

गौरतलब है कि गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 मैच में भी मैक्सवेल ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के 223 रनों के टारगेट को मैक्सवेल की 48 गेंदों में खेली 104* की पारी की बदौलत हासिल कर लिया था। इस जीत की वजह से कंगारुओं ने खुद को सीरीज में बनाये रखा है।

Quick Links

Edited by Rahul