IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने सबसे ज्यादा छक्कों के मामले में बनाया अनोखा रिकॉर्ड

India Australia Cricket
India Australia Cricket

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) की शुरुआत होने से ठीक पहले टीम इंडिया (Team India) शानदार फॉर्म में आ चुकी है, क्योंकि टीम के लगभग सभी खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। हरेक मैच में कोई ना कोई खिलाड़ी फॉर्म में वापस आ रहा है, फिर चाहे वो गेंदबाज हो या बल्लेबाज। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही मौजूदा सीरीज के दूसरे वनडे मैच में भी ऐसा ही हुआ। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने 18 छक्के लगाकर एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया।

भारत ने दूसरे नंबर पर लगाये सबसे ज्यादा छक्के

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस एक वनडे पारी में 18 छक्के लगाकर, भारत की सबसे ज्यादा छक्कों वाली वनडे पारियों में दूसरे स्थान की बराबरी कर ली है। आइए हम आपको बताते हैं कि भारत ने कब अपनी वनडे पारियों में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलुरू में खेला गया वनडे मैच है। उस मैच में भारत ने 19 छक्के लगाए थे।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर इसी साल न्यूज़ीलैंड के खिलाफ इंदौर में हुआ वनडे मैच आता है। भारत ने उस मैच की अपनी पारी में भी 19 छक्के लगाकर सबसे ज्यादा छक्के वाली पारी की बराबरी की थी।

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर 2007 वर्ल्ड कप में बरमूडा के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया वनडे मैच है। भारत ने उस मैच की अपनी पारी में कुल 18 छक्के लगाए थे। वहीं, 2009 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ क्रिस्टचर्च में खेले गए वनडे मैच की पारी में भी भारत ने कुल 18 छक्के लगाए थे, और इसलिए उसे इस लिस्ट में चौथे नंबर पर रखा गया है। इन चार पारियों के बाद आज की पारी का नंबर आता है, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में खेली गई। इस पारी में भारत ने 18 छक्के लगाकर नया रिकॉर्ड बना लिया है।

बहरहाल, आज के मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था, लेकिन भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 399 रन बना दिए। भारत की ओर से श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल ने शतक, तो वहीं केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ा वनडे स्कोर बना दिया।

Quick Links

Edited by Rahul