IND vs AUS : जसप्रीत बुमराह के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, 6 साल बाद की वनडे क्रिकेट में खराब गेंदबाजी

India Australia Cricket
जसप्रीत बुमराह

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए 50 ओवर्स में 352 रन बनाए। भारत के लिए इस मैच में एक मैच के आराम के बाद स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने वापसी की थी। बुमराह ने अपने वापसी पर 3 विकेट अपने नाम किया हालांकि उन्होंने इसके लिए अपने 10 ओवर के स्पेल में 81 रन लुटा दिए।

बुमराह ने फेंका वनडे करियर का दूसरा सबसे महंगा स्पेल

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे तीसरे मुकाबले में 10 ओवर के स्पेल में 81 रन देकर 3 विकेट झटके। यह बुमराह के वनडे करियर का दूसरा सबसे महंगा स्पेल रहा। उनके वनडे करियर का सबसे महंगा स्पेल इंग्लैंड के खिलाफ कटक में साल 2017 में आया था। उस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने 9 ओवर्स में 81 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया था। वहीं बुमराह के तीसरे सबसे महंगे स्पेल की बात करें तो वह इंग्लैंड के खिलाफ साल 2017 में आया था। इस स्पेल में बुमराह ने 79 रन देकर दो विकेट झटके थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुमराह का चौथा सबसे महंगा वनडे स्पेल आया था। साल 2020 में सिडनी में खेले गए मुकाबले में बुमराह ने 79 रन देकर 1 विकेट लिया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में हो रहे मुकाबले के शुरुआती ओवर्स में जसप्रीत बुमराह पर कंगारू बल्लेबाज हावी नजर आए। हालांकि मैच के अंतिम ओवर्स में उन्होंने कमाल की वापसी की। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज मिचेल मार्श ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 96 रन की पारी खेली। मार्श के अलावा मुकाबले में डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और मार्नश लैबुशेन के बल्ले से भी अर्धशतकीय पारी निकली।

Quick Links

Edited by Rahul