IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज का गर्मी से हुआ बुरा हाल, पूरा करियर आ गया याद

India Australia Cricket
India Australia Cricket

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज राजकोट में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया टीम का यह फैसला टीम के बल्लेबाजों ने सही साबित करके दिखाया और टीम ने 50 ओवर्स में 352 रन ठोक दिए और भारत को 286 रनों पर ऑल आउट कर मुकाबले को 66 रनों से अपने नाम किया।

हालांकि राजकोट में हो रहे इस मुकाबले में कंगारू टीम के बल्लेबाज गर्मी से काफी परेशान नजर आए। खासतौर पर टीम के सलामी बल्लेबाज मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) इससे इतने परेशान दिखे कि उन्होंने ये कह दिया कि मैंने आज सबसे गर्म परिस्थियों का सामना किया।

मिचेल मार्श को याद आया पूरा करियर

ऑस्ट्रेलियाई पारी के खत्म होने के बाद ब्रेक के दौरान मिचेल मार्श ने अपनी बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए कहा कि, ‘संभवत: आज मैंने अपने करियर का सबसे गर्म परिस्थियों का सामना किया। विकेट काफी अच्छा था पर मैं अंत तक गर्मी में पक चुका था। विकेट वाकई में काफी अच्छा था हमने यहां की परिस्थियों का पहले ही आकलन कर लिया था और यही चाहते थे कि पावरप्ले में जितना हो सके उतना रन बनाकर एक प्लेटफॉर्म तैयार कर ले। हां अगर मैं 4 रन और बना लेता तो अच्छा होता पर मैं अपनी पारी से खुश हूं। हमने देखा कि विकेट में गति बदलना अंत में काफी कारगर साबित हुआ। उम्मीद है हम भी अच्छा करेंगे। गेंद पुराना होने के बाद विकेट थोड़ा धीमा हो गया उम्मीद है कि यह हमारे लिए भी काम करेगा और 352 रन काफी साबित होंगे।'

आपको बता दें कि मिचेल मार्श के अलावा ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भी आज के मुकाबले में गर्मी से काफी परेशान नजर आए। आलम यह था कि ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान स्मिथ के लिए मैदान के अंदर कुर्सी मंगवानी पड़ी और वह आइसपैक के सहारे सिर को ठंडा करते नजर आए।

Quick Links

Edited by Rahul