IND vs AUS : श्रेयस अय्यर व अक्षर पटेल का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 'शतक', रचा बड़ा कीर्तिमान

अक्षर पटेल और श्रेयस अय्यर ने पूरे किये 100 अंतरराष्ट्रीय मैच
अक्षर पटेल और श्रेयस अय्यर ने पूरे किये 100 अंतरराष्ट्रीय मैच

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत हो गई है। टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया में दो बड़े बदलाव भी देखने को मिले। केएल राहुल को ड्रॉप करके शुभमन गिल को मौका मिला है, तो मोहम्मद शमी को आराम देने का फैसला लिया और उनके स्थान पर उमेश यादव कि टीम में शामिल किया गया है। भारतीय टीम के लिए अक्षर पटेल और श्रेयस अय्यर यह मुकाबला खेल रहे है जोकि दोनों का 100वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला है।

अक्षर पटेल और श्रेयस अय्यर ने पूरे किये 100 अंतरराष्ट्रीय मैच

भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने साल 2017 में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था और आज वह टीम इंडिया के लिए अपना 100वां मैच खेल रहे। जबकि अक्षर पटेल ने साल 2014 में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शिरकत की है और दोनों ही खिलाड़ी टेस्ट टीम का अहम हिस्सा बन गए है। हालांकि लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में उनका स्थान बदलता रहता है।

श्रेयस अय्यर ने 9 टेस्ट मैच, 42 एकदिवसीय और 49 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले भारत के लिए खेले हैं। उन्होंने इस दौरान 640 टेस्ट रन, 1631 वनडे रन और 1043 टी20 अंतरराष्ट्रीय रन बनाये है। श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के लिए एक उभरते हुए मध्यक्रम के बल्लेबाज है जिन्होंने पिछले साल शानदार प्रदर्शन किया था। दूसरी तरफ अक्षर पटेल ने टीम इंडिया के लिए 11 टेस्ट मैच, 49 एकदिवसीय, 40 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में शिरकत की है। उन्होंने इस दौरान बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखाया है। तीनो फॉर्मेट में उनके नाम 141 विकेट है और 1076 रन बनाये हैं। हाल ही में चल रही इंडिया-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का दमखम दिखाया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now