IND vs AUS : सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले भारतीय दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हुए सूर्यकुमार यादव

India Australia Cricket
सूर्यकुमार यादव ने 24 गेंदों में अर्धशतक लगाकर रिकॉर्ड बनाया

वर्ल्ड कप (World Cup 2023) अभियान की शुरुआत करने से पहले टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का वनडे फॉर्म एक बडी चिंता का सबब बना हुआ था। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ पिछले दो वनडे मैचों में दो अलग-अलग परिस्थितियों में अलग-अलग गति से अर्धशतकीय पारी खेलकर सूर्या ने टीम मैनेजमेंट और प्रशंसकों की सभी चिंताओं को दूर कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 24 गेंदों में अर्धशतक लगाकर एक रिकॉर्ड भी बना दिया है।

सूर्यकुमार यादव ने वनडे फॉर्मेट में बनाया रिकॉर्ड

सूर्या अपनी इस पारी के बदौलत भारत के लिए वनडे फॉर्मेट में छठे सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए है। इस सूची में सबसे ऊपर अजित अगरकर का नाम शामिल है। अगरकर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 2000 में सिर्फ 21 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। उनके बाद दूसरे नंबर पर भारत को पहली बार वर्ल्ड कप जिताने वाले महान पूर्व कप्तान कपिल देव का नाम शामिल है। कपिल देव ने साल 1983 में बेहद मजबूत और खतरनाक टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 22 गेंदों में अर्धशतक लगाया था।

तीसरे नंबर पर वीरेंदर सहवाग का नाम शामिल है। उन्होंने साल 2001 में केन्या के खिलाफ 22 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। चौथे नंबर पर भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का नाम आता है। उन्होंने भी साल 2003 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 गेंदों में अर्धशतक लगाया था।

पांचवे नंबर पर पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का नाम आता है। युवराज ने भी साल 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ 22 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। इन सभी खिलाड़ियों के बाद अब इस सूची में सूर्यकुमार यादव का नाम शुमार हो गया है। सूर्या ने आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 गेंदों में अर्धशतक लगाया और फिर सिर्फ 37 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से 72 रनों की नाबाद पारी खेली।

Quick Links

Edited by Rahul