IND vs AUS : सूर्यकुमार यादव की जबरदस्त फील्डिंग, डाइव लगाकर कैमरन ग्रीन को किया रन आउट, देखें वीडियो 

Neeraj
सूर्यकुमार ने कैमरन ग्रीन को किया रन आउट
सूर्यकुमार ने कैमरन ग्रीन को किया रन आउट

मोहाली के पीसीए आईआस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। मुकाबले में भारतीय कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम की शुरुआत खराब रही और उन्होंने 4 रन के स्कोर पर पहला विकेट गँवा दिया था।

हालाँकि, इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों की खराब फील्डिंग के कारण ऑस्ट्रेलिया ने मैच में फिर वापसी कर ली। इस बीच सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने जबरदस्त फील्डिंग का नमूना पेश किया और अद्भुत तरीके से कैमरन ग्रीन (Cameron Green) को रन आउट किया।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की पारी का 40वां ओवर मोहम्मद शमी ने किया। उनके ओवर की तीसरी गेंद पर ग्रीन ने क्रीज से बाहर निकलकर ऑफ साइड पर शॉट खेलना चाहा, लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर पीछे की ओर चली गई। केएल राहुल गेंद को पकड़ने में नाकाम रहे। ग्रीन और जोश इंग्लिश ने मिस फील्ड का फ़ायदा उठाया और जल्दी से एक सिंगल ले लिया।

इसके बाद ग्रीन दूसरा रन लेने के लिए भी दौड़ पड़े, लेकिन इंग्लिश ने उन्हें मना कर दिया। पीछे से ऋतुराज गायकवाड़ ने गेंदबाजी छोर पर थ्रो किया और सूर्या दादा ने फुर्ती से गेंद को पकड़ने के बाद डाइव लगाते हुए गिल्लियां बिखेर दीं। ग्रीन 52 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हुए।

आप भी देखें यह वीडियो:

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के दिया 277 रनों का टारगेट

वहीं इस मुकाबले में मेहमान टीम ने पहले खेलते हुए सभी विकेट खोकर 276 रन बनाये हैं। कंगारू टीम की ओर से डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाये। वहीं भारत कि और से मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 10 ओवरों में 51 रन देकर पांच विकेट झटके। भारत के इस टारगेट को चेस करना आसान नहीं होगा। हालाँकि, मेजबान टीम की बल्लेबाजी काफी मजबूत हैं, ऐसे में ये कह पाना मुश्किल है कौन सी टीम मैच जीतेगी।

Quick Links